राहुल गाँधी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना.. कहा ” PM मोदी के आंसुओं से नहीं भुलाई जा सकती पीड़ा” जारी किया श्वेत पत्र..

ख़बर शेयर करें

New Delhi : कोरोना की दूसरी लहर ने देश भर में जमकर आतंक मचाया हज़ारों लोगों ने अपनों खोया.. अब कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेस की. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कोविड 19 को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला. राहुल ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में कोरोना की दूसरी वेब के लिए केंद्र की मोदी सरकार तैयार नही थी. लेकिन अब तीसरी लहर के लिए केंद्र सरकार को तैयारी कर लेना चाहिए. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राहुल गाँधी ने मीडिया की मौजूदगी में कोंग्रेस पार्टी की तरफ से श्वेत पत्र की जारी किया.इस श्वेत पत्र को लेकर राहुल गाँधी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि इसमें तीसरी लहर की तैयारी है दूसरी लहर की कमी उन्होंने कहा कि लोगों की आर्थिक रूप से मदद की जाये ताकि तीसरी लहर में लोगों की परेशानी कम हो सकें. राहुल गाँधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दूसरी लहर को लेकर केंद्र सरकार को चेताया गया था लेकिन मोदी सरकार ने कोई कदम नही उठाया. जिस वजह से से देश में कई मौते हुई..

जिनकी कोरोना से मौत हुई उनके परिवार को मिले मदद’
राहुल गांधी ने कहा कि जिन लोगों की कोरोना से मौत हुई है केंद्र को उनके परिवार वालों को मुआवजा देना चाहिए, जिससे उन्हें मदद मिल सके. साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन हो जाना चाहिए. ताकि कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने में मदद मिल सके.

यह भी पढ़ें 👉  लिव इन में रह रहे दून के यू ट्यूबर और युवती की मौत_हत्या या आत्महत्या..

उन्होंने कहा कि ” मैंने पहले ही कहा था कोरोना से लड़ना है तो डिसेंट्रलाइजेशन तरीके से लड़ना होगा लेकिन, सरकार ने पहले उनकी बात नहीं मानी और अब सरकार को ऐसा ही करना पड़ रहा है. मोदी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बात भी नहीं मानी. सरकार को वैज्ञानिकों और डॉक्टरों की मदद लेने की जरूरत है. वाइट पेपर का लक्ष्य पिछले साल की गलतियों को सामने रखने का है. वो सरकार के लिए इनपुट है. अगर सरकार इसे पढ़ेगी तो उनके लिए फायदेमंद होगा.

यह भी पढ़ें 👉  राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर की ली गई तलाशी_लैंड करते ही पहुंच गये अधिकारी..Video

PM मोदी के आंसुओं से नहीं भुलाई जा सकती पीड़ा
देश में कोरोना की दूसरी लहर में जिन लोगों की मौत हुई उसमें ज्यादातर लोग ऐसे थे वो कम उम्र के थे. अगर ऑक्सीजन सही समय पर मिल जाता तो वहीं नहीं मरते. कई ऐसे परिवार हैं जहां उनके माता-पिता, भाई-बहन की मौत हुई जिन्हें ऑक्सीजन नहीं मिल पाइ. पीएम के आंसू उनकी पीड़ा को नहीं भूला सकते.

वैक्सीनेशन को अच्छे से चलाना चाहिए. पीएम को पहले ही अपनी सराहना नहीं करनी चाहिए, उन्हें इसके लिए इंतजार करना चाहिए. जब एक बार कोरोना खत्म हो जाए तब वह अपनी प्रशंसा कर लें.

श्वेत पत्र चार मुख्य बिंदु


पहला बिंदु- तीसरी लहर की तैयारी को लेकर है.
दूसरा बिंदु- गरीबों, छोटे व्यापारियों को आर्थिक मदद दीजिए.
तीसरा बिंदु- कोविड मुआवजा कोष बने.
चौथा बिंदु- पहली और दूसरी लहर की गलतियों के कारणों का पता लगाया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि आगे यह गलतियां नहीं हों.

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रीम कोर्ट ने CM केजरीवाल की गिरफ्तारी पर ED से मांगा जवाब


‘भारत में ही प्राइवेट अस्पतालों में देने पड़ रहे पैसे.


राहुल गांधी ने कहा कि सिर्फ भारत में ही प्राइवेट अस्पतालों में पैसे देने पड़ रहे हैं, बाकी देशों में हर जगह मुफ्त में टीका लग रहा है. राहुल ने कहा कि पीएम मोदी पहले भी मार्केटिंग में घुसे हुए थे, जिसका नतीजा देश ने भुगता पड़ रहा है. देश के लिए वैक्सीनेशन जरूरी है लेकिन, अभी ऐसे कई लोग होंगे जिन्हें टीके के बारे में जानकारी नहीं होगी और अभी भी इससे डर लग रहा है. सरकार को इनके लिए जागरुगता अभियान चलाना चाहिए

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *