नैनीताल : SSP ने ट्रैफिक व्यवस्था पर स्टेक होल्डरों के साथ की मीटिंग,पालन करने होंगे यह नियम

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड के नैनीताल में ट्रैफिक को सुचारू बनाने के लिए दायर जनहित याचिका में न्यायालय के निर्देशों का पालन करते हुए एस.एस.पी.ने सभी स्टेक होल्डरों से मुलाकात कर समाधान जाने। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय, जिला प्रशासन या चले आ रहे पुराने नियमों को लागू कर उनका कड़ाई से अनुपालन कराया जाएगा, जिसमें शहरवासियों के सहयोग की जरूरत है।


नैनीताल की ज़ू रोड और बिड़ला स्कूल मार्ग में अवैध रूप से पार्क गाड़ियों के कारण लगने वाले जाम को लेकर नैनीताल निवासी महिला अधिवक्ता श्रुति जोशी ने एक जनहित याचिका दायर की थी।

न्यायालय ने एस.एस.पी.को तलब कर सभी स्टेक होल्डरों के साथ बैठकर इसका निदान निकालने को कहा। आज पुलिस लाइन में हाइकोर्ट बार एसोसिएशन, होटल एसोसिएशन, व्यापार मंडल तल्लीताल, व्यापार मंडल मल्लीताल, टैक्सी यूनियन, टैक्सी बाइक यूनियन समेत शेरवुड स्कूल, सैंट जोसफ कॉलेज, लांग व्यू स्कूल, आल सेंटस कॉलेज, सैंट मेरीज कान्वेंट, जी.आई.सी.आदि स्कूलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।
स्कूल की तरफ से आए प्रतिनिधियों ने कहा कि स्कूल शुरू होने या छुट्टी के समय रश के समय वन वे बनाया जाए। होटल एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि जो गेस्ट आता है उसकी गाड़ी पार्किंग में लगाने के लिए एक चालक होटल की तरफ से रखा गया है। प्राइवेट पार्किंग निर्माण की अनुमाती दी जाए।

यह भी पढ़ें 👉  स्टेट बैंक के ATM में लगी भीषण आग,लाखों रुपये जलकर ख़ाक_Video


व्यापार मंडल की तरफ से कहा गया कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट शुरू कर इतना सुविधाजनक बनाया जाए कि लोग अपनी गाड़िया निकालना बन्द कर दें। व्यापारियों ने कहा कि मल्लीताल मस्जिद से लगे नाले को पाटकर बनी पार्किंग का ठेका न देकर वहां टैक्सी बाइक स्टैंड और स्थानीय लोगों के लिए पार्किंग खोली जाए।

अधिवक्ता जगदीश जोशी ने कहा कि नियम कानून सभी के लिए एक तरह से लागू होने चाहिए और किसी को भी विशेष छूट नहीं मिलनी चाहिए। कहा कि चुंगी में पर्यटकों के साथ दुर्व्यवहार होता है और डाँठ में लोग पुलिस के सामने सिगरेट पीते हैं। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि शहर में सी.सी.टी.वी.कैमरे लगवा दें तो समस्याएं खत्म हो जाएंगी। याची श्रुति जोशी ने कहा कि मल्लीताल अंडा मार्किट में गाड़ियां सब्जी उतारने में देर करती हैं जिससे जाम लगता है। इसपर व्यापारियों ने कहा कि पुलिस ने जगह और समय सुनिश्चित किया है और कभी कभी किन्हीं कारणों से देर हो सकती है। अंडा मार्किट सब्जी उतारने के लिए सही जगह नहीं है, लिहाजा पार्किंग में जगह दी जाए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : नगर निकाय चुनाव में अभी और लगेगा वक्त,बढ़ सकता है प्रशासकों का कार्यकाल..


एस.एस.पी.प्रह्लाद नारायण मीना ने कहा कि सभी से मिलाकर रखने के चक्कर में जिम्मेदारी पुलिस के ऊपर ही आ गई है। उन्होंने कहा कि न्यायालय ने कहा है कि शहर में सुचारू व्यवस्था चलाने के लिए क्या किया जा सकता है, इसके व्यवस्था बनाई जाए। पुलिस ने शार्ट टर्म निराकरण के लिए सात को रिपोर्ट देनी है। गेस्ट की गाड़ी सड़क में खड़ी कराने वाले होटल स्वामी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में यहां महसूस हुए भूकंप के झटके,इतनी रही तीव्रता..

टैक्सी बाइक को कोई स्टैंड अलॉट नहीं हुआ है, उन्होंने जब ट्रैफिक को प्रभावित किया, वो अवैध मानी जाएगी। कप्तान के अनुसार उच्च न्यायालय, जिला प्रशासन या चले आ रहे पुराने नियमों को लागू कर उनका अनुपालन कराया जाएगा। सहयोग के लिए धन्यवाद, हमें कभी कभी नियम लागू करने पड़ते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि लांग टर्म मुद्दों के लिए प्रशासन और शासन से वार्ता की जाएगी।

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *