नैनीताल : मां नंदा देवी महोत्सव का आगाज़, कदली वृक्ष के लिए टीम रवाना..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के प्रतिष्ठित नन्दा देवी महोत्सव का आज कदली वृक्ष के लिए टीम को विदा करने के साथ ही आगाज़ हो गया है। विधायक सरिता आर्या और एस.एस.पी.प्रह्लाद नारायण मीना की उपस्थिति में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ पूजा अर्चना की गई।


नैनीताल में विश्व प्रसिद्ध नन्दादेवी महोत्सव के पहले दिन आज मूर्ति निर्माण में इस्तेमाल होने वाले कदली वृक्ष को लेने के लिए टीम रवाना हुई। टीम को धूमधाम से भजन कीर्तन और पूजा अर्चना के साथ विधि विधान से विदा किया गया।

आयोजक समिति, राम सेवक सभा के सचिव जगदीश बवाड़ी ने बताया कि कार्यक्रम तय हैं और पहले बार राजकीय मेला घोषित इस मेले को प्रशासन अच्छी तरह से करने के लिए मुस्तैद है। उन्होंने जिला प्रशासन, पुलिस और नगर पालिका का धन्यवाद करते हुए कहा कि अलप समय में सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।


नैनीताल से भक्तों की एक टीम ढोल नगाड़ों के साथ हर वर्ष की भांति कदली वृक्ष लेने के लिए निकल पड़ी। इस वर्ष कालाढूंगी रोड में मंगोली से गांव की तरफ रोखड़ नामक स्थान से कदली वृक्ष लाने की योजना है।

टीम कदली वृक्ष लेकर सोमवार को लौटेगी और बुधवार की सावेरे ब्रह्म मूरत में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद मेले की शुरुवात हो जाएगी।बताया कि 15 तारीख को डोले के नगर भ्रमण और विसर्जन के साथ ही मेला सम्पन्न हो जाएगा।

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page