नैनीताल : एडीटीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम के शिकंजे में एक बार फिर आये स्मैक तस्कर..स्मैक की एक और बड़ी खेप बरामद

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी :

Ad - Bansal Jewellers

हल्द्वानी पुलिस ने आज 224 ग्राम स्मैक बरामद की है, जिसकी कीमत लगभग 12 से 15 लाख के बीच बताई जा रही है, आरोपी ने पूछताछ में तीन अन्य आरोपियों के नाम लिए हैं। जो बरेली के रहने वाले हैं, लेकिन ये स्मैक कहां से और किसके द्वारा हल्द्वानी के लिए सप्लाई की जा रही है इसका मास्टरमाइंड कौन है?

इस सवाल पर पुलिस के हाथ खाली हैं, बताया जा रहा है कि बरेली से हल्द्वानी तक स्मैक लाने में काफी मुनाफा होता है और जैसे-जैसे स्मैक हल्द्वानी से आगे पहाड़ी क्षेत्रों में सप्लाई होती है उसकी कीमत और अधिक बढ़ जाती है, डीआईजी के मुताबिक मुख्य आरोपी तक पहुंचने के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है, नैनीताल जिले में आज 224 ग्राम स्मैक जिले की अब तक की सबसे अधिक मात्रा में बरामद की गयी है।

जनपद स्तर पर गठित एडीटीएफ व पुलिस की संयुक्त टीम ने स्मैक की बड़ी खेप की तस्करी करने वाले व्यक्ति को हल्द्वानी टाण्डा बैरियर के पास से किया गिरफ्तार


कोविड कर्फ्यू की समाप्ति के उपरान्त स्मैक तस्करी की घटनाओं में बढ़ोतरी को देखते हुए जनपद सत्र पर गठित एटीडीएफ व एसओजी नैनीताल एवं कोतवाली हल्द्वानी पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा स्मैक तस्करी के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए एक व्यक्ति के कब्जे से भारी मात्रा में स्मैक बरामद की गयी है । उक्त बरामगदी विगत वर्षो में सबसे अधिक मात्रा मे की गयी बरामदगी है ।

यह भी पढ़ें 👉  आसमानी आफत के बीच फरिश्ते के किरदार में पुलिस प्रशासन.. मौत के मूह से बचाई सेकड़ो लोगों की ज़िन्दगी..SSP नैनीताल ,DIG कुमाऊँ ने संभाली कमान..


घटना का विवरण एवं की गयी कार्यवाही:-


उच्चाधिकारी गणो के निर्देशन में एडीटीएफ/एसओजी व कोतवाली हल्द्वानी पुलिस टीम के द्वारा बेलबाब चेकपोस्ट के पास चैकिंग के दौरान एक व्यक्ति को जो मो0सा0 संख्या- UK06AK-2836 से हल्द्वानी की ओर आ रही था को रोक चैक किया गया तो मो0सा0 चालक मुसम्मा आशकीन खान पुत्र स्व0 मौ0 रजा खान के कब्जे से 224.7 ग्राम अवैध स्मैक बरामद कर गिरफ्तार किया गया । पूछताछ मे गिरफ्तार व्यक्ति द्वारा बताया गया कि वह रामपुर का रहने वाला है

तथा विलासपुर में विडियो मिक्सिंग का काम करता था लेकिन कोविड के दौरान लॉकडाउन होने के कारण व्यवसाय में कोई खास फायदा न होने पर स्मैक तस्करी की धन्धे में आ गया तथा मीरगंज बरेली निवासी सलमान व परवेज व बबलू से अलग-अलग मात्रा में स्मैक खरीदकर उत्तराखण्ड के रूद्रपुर हल्द्वानी क्षेत्र में बेचता है क्योकि बरेली से हल्द्वानी तक स्मैक लाने पर काफी मुनाफा होता है गिरफ्तार अभियुक्त के अनुसार हल्द्वनी में 3000/-रू0 से 4000/-रू0 प्रति ग्राम स्मैक कीमत प्राप्त हो जाती है तथा यही स्मैक यदि पहाड़ो तक पहुच जाती है तो कीमत और अधिक हो जाती ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड : यहां हुआ दर्दनाक हादसा.. पैदल चल रहे छात्रों को कंटेनर ने लिया चपेट में .. दो स्टूडेंट्स की मौके पर मौत, एक की हालत नाज़ुक


अभियुक्त से पूछताछ में प्रकाश में आया कि मीरगंज बरेली निवासी सलमान व परवेज व बबलू से अलग-अलग मात्रा में स्मैक खरीदकर लाता हूँ तथा परवेज नाम का व्यक्ति जो पूर्व मे भी थाना हल्द्वानी के एनडीपीएस एक्ट के मुकदमो में स्मैक सप्लाई करने के मामले में वांछित है गिरफ्तार अभियुक्त का एवं उसकी पत्नी के सम्पत्ति का विवरण प्राप्त किया जा रहा है जिसके सापेक्ष में एनडीपीएस एक्ट के अध्याय-05 के अन्तर्गत धारा- 68(च) के तहत सम्पत्ति जप्ती की कार्यवाही की जायेगी । इस सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस टीम व विवेचक को निर्देशित किया गया है ।


गिरफ्तार अभियुक्त मुसम्मा आशकीन उपरोक्त को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है एवं सलमान ,परवेज व बबलू निवासीगण मीरगंज बरेली की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम का गठन किया गया है । अभियोग उपरोक्त में हुयी भारी मात्रा बरामदगी से हल्द्वानी क्षेत्र में स्मैक तस्करी में करारी चोट लगी पुलिस द्वारा स्मैक तस्करी के विरूद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है ।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ा फैसला (उत्तराखण्ड): सरकार ने हल्द्वानी समेत राज्य के गवर्मेन्ट डिग्री कॉलेजों को दी ये मंन्ज़ूरी


अभियुक्त का आपराधिक इतिहास:-


1- गिरफ्तार अभियुक्त मुसम्मा आशकीन उपरोक्त का आपराधिक इतिहास ज्ञात किया जा रहा है ।
2- परवेज उर्फ आदिल निवासी मीरगंज बरेली (उ0प्र0) एफ.आई.आर.नं.-328/21 धारा-8/21/602 NDPS ACT
पुलिस टीम:-
1-उ0नि0 संजीत राठौड़ कोतवाली हल्द्वानी
2- कानि0 भूपाल सिंह कोतवाली हल्द्वानी एडीटीएफ
3-हे0कानि0 दीपक अरोड़ा एसओजी
4-कानि0 त्रिलोक सिंह एसओजी
5-कानि0 कुन्दन कठायत एसओजी
6-कानि0 विरेन्द्र चौहान एसओजी
7-कानि0 चन्दन नेगी एसओजी
8-कानि0 भानू प्रताप एसओजी
9-कानि0 अशोक रावत एसओजी
10-कानि0 अनिल गिरी एसओजी
11-कानि0 जितेन्द्र एसओजी
पुलिस टीम हेतु घोषणा का विवरण:-
उक्त बरामदगी में सामित पुलिस टीम को श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय नैनीताल द्वारा 2500/- रू0 ईनाम की घोषणा की गयी है एवं मुख्यालय स्तर पर भी 10000/- रू0 ईनाम घोषणा की गयी है ।

बरामद माल:-
1- कब्जे से कुल 224.7 ग्राम अवैध स्मैक भरी मात्रा में बरामद
2- मो0सा0 संख्या- UK06AK-2836
वादी:- उ0नि0 संजीत राठौड़ कोतवाली हल्द्वानी जनपद नैनीताल ।


गिरफ्तार अभियुक्त का नाम पता:-


मुसम्मा आशकीन खान पुत्र स्व0 मौ0 रजा खान निवासी मूल ग्राम -गैर करमखाँ नालापार थाना आँवला जिला वरेली हाल किरायेदार अहमद अली के मकान मे ग्राम विरासत नगर राधास्वामी सतसंग भवन के पास थाना विलासपुर जिला रामपुर उ0प्र0 उम्र-35 वर्ष ।

Elinterio Web AD
kulsum-mall-ad
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments