लालकुआं : गांव पहुंचा हिरण-कुत्तों के हमले में हुआ घायल

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

जनपद नैनीताल के लालकुआ कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत हल्दूचौड की ग्राम पंचायत दीना के परमा गांव में आज सांय 5 बजे के आसपास गौला रेंज के जंगल से एक हिरण भटक कर गांव में पहुंच गया। गांव पहुंचे हिरण पर कुछ कुत्तों ने हमला कर उसे घायल कर दिया।


इधर ग्रामीणों के अनुसार सायं के समय लोग अपने अपने खेतो में अपने दैनिक कार्यों में लगे थे ,उसी समय अचानक जोर जोर से कुत्तों की भोंकने की आवाज आने पर ग्रामीण देखा कि कुछ कुत्तें हिरण को भोंकते हुए हमला कर रहे थे। जिसके बाद ग्रामीणों ने बमुश्किल कुत्तों को भगाया और हिरण को अपने साथ लाकर पानी पिलाया जिसके बाद ग्रामीणों ने वन विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को मामले से अवगत कराया वही सूचना के उपरांत पशु चिकत्सक के साथ मौके पर पहुंचे वन कर्मियों ने हिरण का प्राथमिक उपचार कर उसका रैक्सूयू करते हुए उसे पुनः सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें 👉  CM केजरीवाल 50 दिन बाद जेल से रिहा_निकलते ही बड़ा बयान..Video


बताते चले कि वन्य जीवों के निरंतर इस तरह आबादी में आने से लोगों में तरह तरह की चर्चाऐं हैं पहले हाथियों फिर तेंदुओं के साथ साथ अब हिरण भी भोजन पानी के अभाव में गांव की ओर रुख करने लगे हैं लोगों का मानना है जंगल में भोजन पानी के अभाव के चलते वन्य जीवों को ग्रामीण क्षेत्रों में आने को मजबूर होना पड़ रहा है जो उनके लिए घातक सिद्ध हो रहा है किंतु महकमा इस तरफ से बेहद लापरवाह दिखाई दे रहा है। जो एक चिंता का बिषय है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : कालाढूंगी और पुरोला को नगर पालिका बनाने की अधिसूचना जारी

रिपोर्ट – मुकेश कुमार (लालकुआं)

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *