बड़ी ख़बर:पहाड़ के बेटे ऋषभ पंत ने बढ़ाया, उत्तराखंड का कद …की ताबड़-तोड़ बल्लेबाज़ी–जड़ा शतक..

ख़बर शेयर करें

नई दिल्ली  टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत ने अहमदाबाद टेस्ट में शानदार शतक जड़ा. पंत ने अपना अर्धशतक जड़ने के बाद तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और अपने तीसरे शतक तक बड़ी आसानी से पहुंच गए. पंत ने अपना अर्धशतक 88 गेंदों में लगाया था लेकिन उसके बाद उन्होंने बैटिंग गीयर बदलते हुए महज 115 गेंदों में शतक पूरा किया. हालांकि पंत की ये पारी 101 रन पर ही खत्म हो गई. एंडरसन की गेंद पर आक्रामक शॉट खेलते हुए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने उनका बेहतरीन कैच लपका.

ऋषभ पंत ने अपना अर्धशतक लगाने के बाद बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे जेम्स एंडरसन और बेन स्टोक्स को आड़े हाथों लिया. उन्होंने पहले स्टोक्स को ताबड़तोड़ चौके लगाए और उसके बाद नई गेंद मिलते ही वो एंडरसन पर टूट पड़े. 89 रन के स्कोर पर तो उन्होंने एंडरसन को रिवर्स लैप शॉट लगाया, जिसे देख सभी दंग रह गए. इसके बाद 94 रन के स्कोर पर पंत ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की गेंद पर छक्का लगाकर शतक पूरा किया.


पंत को पहले आक्रामक लेकिन एक लापरवाह बल्लेबाज माना जाता था, जिसे अपने विकेट की कोई कद्र नहीं थी. लेकिन अब टीम इंडिया का ये बल्लेबाज पूरी तरह बदल चुका है. ऋषभ पंत अब ना सिर्फ संभलकर खेलते हैं बल्कि इसके साथ-साथ वो मुश्किल में फंसी टीम इंडिया को संकट से भी उबारते हैं. अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में भी ऋषभ पंत ने कुछ ऐसा ही किया. खेल के दूसरे दिन टीम इंडिया ने जब विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गजों के विकेट गंवा दिये थे, उस वक्त पंत ने अपना कमाल दिखाते हुए शानदार शतक जड़ा.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *