हाईकोर्ट : बर्खास्त जिला पंचायत अध्यक्ष से करोड़ो के गबन की वसूली मामले में सरकार से जवाब तलब

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

ऊत्तराखण्ड उच्च न्यायालय ने हरिद्वार की बर्खास्त जिला पंचायत अध्यक्ष सविता चौधरी सहित तीन अन्य द्वारा जिला पंचायत का करोड़ो रूपये का भुगतान अभीतक नही करने के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार से दो सप्ताह में जवाब पेश करने को कहा है।

मुख्य न्यायधीश विपिन सांघी और न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की खण्डपीठ ने कहा कि राज्य सरकार का शपथपत्र आना आवश्यक है। सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि अभीतक राज्य सरकार ने शपथपत्र पेश नही किया है।

यह भी पढ़ें 👉  हरिद्वार हत्याकांड की साजिश चौंका देगी_ पोती ने बॉयफ्रेंड से करवाया दादी का कत्ल..


मामले के अनुसार मंगलोर निवासी अमित कुमार ने जनहित याचिका दायर कर कहा कि बर्खास्त जिला पंचायत अध्यक्ष व तीन अन्य ने अपने पद का दुरप्रयोग कर जिला पंचायत हरिद्वार में करोड़ो रूपये की वित्तीय अनियमिताएं की। जिसकी जाँच कमिश्नर गढ़वाल मंडल द्वारा की गई जो सही पाई गई।

जिला पंचायत अध्यक्ष को बर्खास्त किया गया और 5 वर्ष तक चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगाया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष पर छः करोड़ आठ लाख सैंतीस हजार छः सौ छियत्तर रुपये वसूलने के आदेश हुए। वहीं कुसुम, विजयपाल और मोहम्मद ताहिर पर तीन करोड़ चौतीस लाख बहत्तर हजार एक सौ अठत्तर रुपये वसूलने के आदेश दिए। जो अभी तक जिला प्रसाशन द्वारा नहीं वसूला गया। याचिकाकर्ता का यह भी कहना है कि इनसे उक्त धनराशि वसूली जाय और इनके चुनाव लड़ने पर भी प्रतिबंध लगाया जाए। क्योंकि इन्होंने सरकारी धन का दुरुपयोग किया है।

यह भी पढ़ें 👉  STF की रेड में नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़,लालकुआं के दो भाई निकले सरगना..

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *