उत्तराखंड : भारी बारिश का कहर,लैंडस्लाइड से 2 की मौत,देखिये_सैलाब में बह गई दुकानें.. Video

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : टिहरी के घनसाली में बारिश का कहर देखने को मिला है। यहां भारी बारिश के चलते जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है। दो लोगों के मौत की भी सूचना आ रही है।

उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है। जिसके चलते जगह जगह भूस्खलन की खबरें सुनाई दे रही है। विगत रात्रि को घनसाली के बूढाकेदार में भारी बारिश का कहर देखने को मिला।


आपदा कंट्रोल रूम में रात को 3 बजे घनसाली के ग्राम तोली में लगभग 1:30 बजे स्लाइड की चपेट में 1 भवन में 1 महिला व 1 बेटी की दबने की सूचना प्राप्त हुई। तत्काल SDM, तहसीलदार, पटवारी, एसडीआरएफ और नगरपालिका टीम एवं स्वास्थ्य टीम एम्बुलेंस घटनास्थल को रवाना हुई। घटनास्थल पर राहत और बचाव टीम रेस्क्यू कार्य मे लगी है। एक शव सरिता देवी का बरामद किया गया है।

क्षेत्र में भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते रेस्क्यू में दिक्कत हो रही है।

भारी बारिश के चलते जनपद टिहरी गढ़वाल के भिलंगना विकास खंड के GUPS भीगून और GPS भीगून के ऊपर बादल फटने से GUPS पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है, GPS परिसर में मलवा भर गया है।
BEO भिलंगना ने बताया कि भारी बारिश के चलते भिलंगना ब्लॉक के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

टिहरी के घनसाली विकासखंड स्थित बूढ़ाकेदार के पास तोली गाँव में देर रात बारिश ने भारी तबाही मचाई हैं।यहाँ एक घर में मलवा घुसने से घर के अंदर सो रहें माँ बेटी की मलबें में दबनें से मौत हो गई।घटना की सूचना मिलने पर तड़कें पुलिस और एसडीआरएफ़ की टीम ने गाँव पहुँचकर रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया था,रेस्क्यू टीम ने माँ का शव तो बरामद कर लिया लेकिन मलबे के अंदर बेटी की तलाश जारी हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक़ कुलदीप सिंह के नेतृत्व में SDRF टीम द्वारा कड़ी मशक्कत करते हुए घटनास्थल पर पहुँचकर सर्चिंग अभियान शुरू करने के बाद मलबे में दबी एक महिला सरिता देवी का शव रिकवर कर लिया है।सरिता देवी की बेटी का सर्च ऑपरेशन जारी है।

वहीं तोली गाँव के उच्चतर प्राथमिक विद्यालय भवन के अंदर भी मलवा घुसनें से काफ़ी नुक़सान हुआ हैं,साथ ही लोगो की कृषि भूमि में उगाई गई फसल भी बर्बाद हो गई हैं।बूढ़ाकेदार क्षेत्र में भी बालगंगा नदी के उफान पर आने से तीन दुकानों को भी सैलाब बहा ले गया है।


जिलाधिकारी लगातार आपदा की स्थिति पर नजर बनाते हुए है अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं।
भारी बारिश से 4 भैंस 2 गाय के दबने की भी सूचना है।

ख़बर अपडेट हो रही है

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *