फेसबुक, इंस्टाग्राम डाउन_खुद लॉग आउट हो रहे अकाउंट,एलन मस्क का तंज.. फेसबुक ने जारी किया स्टेटमेंट

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम मंगलवार रात (5 फरवरी 2024) को अचानक डाउन हो गए. यूजर्स के सोशल मीडिया अकाउंट्स अचानक ही लॉगआउट हो रहे हैं।।

Meta की कई सर्विसेज डाउन हो गई हैं. फेसबुक और इंस्टाग्राम काम नहीं कर रहा है. कई लोगों के फेसबुक अकाउंट खुद से ही लॉग आउट हो रहे हैं. जबकि इंस्टाग्राम के कई फीचर्स काम नहीं कर रहे हैं।

फेसबुक और इंस्टाग्राम के अचानक डाउन होने से लाखों यूजर्स परेशान हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर #facebookdown ट्रेंड करने लगा है. इसे लेकर यूजर्स अपनी शिकायतों के साथ साथ मजेदार रिएक्शन भी दे रहे हैं।

फेसबुक और इंस्टाग्राम दुनिया के कई हिस्सों में बंद हैं. लोग X पर लगातार शिकायत कर रहे हैं. 
Downdetector के मुताबिक Meta की सर्विसेज भारतीय समयानुसार रात के 9.10 बजे प्रभावित हुई हैं. मोबाइल ऐप सहित वेब सर्विसेज भी ऐक्सेस नहीं हो रही हैं. फेसबुक ऐप भी काम नहीं कर रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल : हाईवे पर भीषण भिड़ंत_कार में लगी आग,फंसे लोगों की बमुश्किल बची जान- Video

UPDATE: फेसबुक ने जारी किया स्टेटमेंट


Facebook की पेरेंट कंपनी Meta की तरफ से स्टेटमेंट आ गया है. कंपनी ने कहा है, ‘हमें इस बात की जानकारी है कि लोगों को फेसबुक सर्विसेज ऐक्सेस करने में मुश्किल हो रही है. हम इस पर काम कर रहे हैं’
कई यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम के कॉमेन्ट सेक्शन काम नहीं कर रहा है तो कई यूजर्स ऐप भी ऐक्सेस नहीं कर पा रहे हैं. गौरतलब है कि Facebook और Instagram की सर्विसेज ना सिर्फ भारत में, बल्कि दुनिया भर में डाउन हैं।

भारत के कई शहरों में फ़ेसबुक और इंस्टाग्राम की एप और वेबसाइट सोशल मीडिया पर लाखों यूज़र्स की ओर से इस बारे में शिकायत दर्ज कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : संगीन आरोपों के चलते खनन निदेशक पैट्रिक के निलंबन आदेश जारी..



इस ख़बर से जुड़ी नयी जानकारी जल्द ही शेयर की जाएगी __
यूज़र्स के अनुसार उनके फ़ेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट अचानक लॉग आउट हो गए. इसके बाद जब दोबारा लॉगिन करने की कोशिश की गई, तो वो भी नहीं हुआ। सोशल मीडिया वेबसाइट एक्स (पहले ट्विटर) पर हज़ारों यूज़र्स अपना अनुभव बता रहे हैं. इंस्टाग्राम, फ़ेसबुक, मेटा एक्स पर ट्रेंड कर रहे हैं।

फ़ेसबुक-इंस्टाग्राम डाउन होने पर एक्स के मालिक एलन मस्क का तंज़

सोशल मीडिया वेबसाइट एक्स के मालिक एलन मस्क ने सोशल मीडिया वेबसाइट फ़ेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन होने पर तंज़ कसा है

भारत समेत दुनिया भर के कई देशों में मेटा के सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म फ़ेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हो गए हैं. इसके बाद से एक्स पर इंस्टाग्राम डाउन, फ़ेसबुक डाउन और मेटा आदि ट्रेंड कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : रील के शौक ने छीन ली ज़िंदगी,युवती की रेलवे ट्रैक पर दर्दनाक मौत..

इस बारे में लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं. लेकिन इसी बीच मेटा की प्रतिद्वंद्वी कंपनी एक्स के मालिक एलन मस्क की ओर से तंज़ कसने वाला ट्वीट किया गया है।

एलन मस्क ने लिखा है – “अगर आप ये पोस्ट पढ़ रहे हैं तो वो इसलिए है क्योंकि हमारे सर्वर काम कर रहे हैं.”

इस मामले में मेटा के प्रवक्ता की ओर से बताया गया है कि मेटा इस समस्या के निदान के लिए काम कर रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *