ईद-उल-फितर : अमन चैन और देश में खुशहाली की दुआ के साथ रोज़ेदारों ने अदा की नमाज़

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी : देशभर में आज ईद-उल-फितर पर्व मनाया जा रहा है। सुबह 8.30 बजे हल्द्वानी शहर के ईदगाह में ईद-उल-फितर की नमाज अदा कर, मुस्लिम धर्मावलंबियों ने अमन, चैन और देश में खुशहाली की दुआएं मांगी। एक-दूसरे से गले मिलकर प्यार बांट कर ईद की मुबारक दी।

शहर में मीठी ईद धूमधाम से मनाई जा रही है। सुबह ईद की नमाज के बाद लोगों ने आपसी गिले शिकवे भुलाकर एक दूसरे को गले लगाया और ईद की मुबारकबाद दी। ईद की नजाम में उलेमाओं ने देश और दुनिया में अमन चैन की दुआ कराई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी - 20 रुपये बचाने के चक्कर में कार पलट गई_टला हादसा…Video

नमाज़ के बाद लोगों ने एक दूसरे के घर जाकर लजीज व्यंजनों का स्वाद लिया। इस दौरान शहर की मिठाई की दुकानों पर भी भीड़ दिखी। मुस्लिमों ने जमकर मिठाई खरीदी और जान पहचान वालों तक मिठाई पहुंचाई।

सोशल मीडिया पर भी लोगों ने एक दूसरे को ईद की बधाई दी। शहर के ईदगाह सहित तमाम मजिस्दों में नजाम अदा की गई।

मीरा मार्ग स्थित जामा मस्जिद में सुबह 9 बजे शहर इमाम मौलाना मोहम्मद आजम कादरी, वहीं ईदगाह में साढ़े बजे मौलाना वासित, नई बस्ती स्थित मस्जिद आस्ताना जहागीरी में साढ़े आठ बजे मौलाना मुफ्ती जाबिर खान, मस्जिद चिराग अली शाह बाबा में 8 बजे मौलाना हयातुल्लाह खान ने नमाज अदा कराई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : ANTF ने ध्वस्त किया अवैध नशे का नेटवर्क,अंतरराष्ट्रीय ड्रग डीलर अरेस्ट

वहीं जलाल शाह बाबा में सवा आठ बजे, मस्जिद कसावान में सवा आठ बजे, इंदिरा नगर बड़ी मस्जिद में साढ़े आठ बजे, ताज मस्जिद में 8 बजे, मस्जिद अक्कानी में पौने आठ बजे, मस्जिद गफ्फारी में 9.45 पर, मस्जिद बिलाली में साढ़े आठ बजे अदा की गई।

वही काठगोदाम स्थित ईदगाह में बड़ी संख्या में पहुंचे अकीदतमंदों ने नमाज अदा कर अमन चौन की दुका मांगी और आपसी भाईचारा बनाए रखने का संकल्प लिया। इस दौरान सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम देखने को मिले। एसपी सिटी प्रकाश चंद्र, सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेई, एसडीएम परितोष वर्मा भी वनभूलपुरा पहुंचे और उन्होंने लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। वहीं कई लोग कब्रिस्तान पहुचे और अपने अजीजों की कब्रों पर मगफिरत की दुआएं मांगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *