हल्द्वानी : डीएम ने अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेज़ी लाने के दिए निर्देश..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी : जिलाधिकारी वंदना सिंह ने गुरुवार को चित्रशिला घाट रानी बाग का स्थलीय निरीक्षण किया, इसके पश्चात जिलाधिकारी राजपुरा व गंगापुर कबड़वाल स्थित गौशाला का निरीक्षण करने पहुंची।और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

गुरुवार को जिलाधिकारी वंदना सिंह रानीबाग स्थित चित्रशिला घाट पहुंची जहां उन्होंने विद्युत शवदाह गृह का निरीक्षण किया, इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि सामाजिक संगठनों द्वारा लोगों को विद्युत शवदाह के प्रति जागरूक करने की आवश्यकता है।

उन्होंने सिविल सोसाइटी, एनजीओ से सोशल अवेयरनेस के लिए काम करने की अपील की, ताकि पर्यावरण के प्रति भी लोगों को जागरूक किया जा सके, और नदी के किनारे फैलने वाले प्रदूषण और गंदगी को रोका जा सके । इसके पश्चात जिलाधिकारी ने नदी में गंदगी को देखते हुए वन विभाग को भी निर्देशित किया की गंदगी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

इस दौरान स्थानीय लोगों ने भी जिलाधिकारी के समक्ष अपने-अपने सुझाव रखे जिसमें पानी में गंदगी ना हो पाए। इसके अलावा लोगों ने इलेक्ट्रिक बर्निंग के साथ-साथ भविष्य में गैस बर्निंग शव दाहगृह लगाए जाने का भी सुझाव दिए।


जिलाधिकारी ने नगर निगम को लकड़ी के माध्यम से शवदाह की व्यवस्था भी वैकल्पिक रूप से सुचारू किए जाने और शव स्नान के लिए आवश्यक व्यवस्था करने
हेतु निर्देशित किया।

इसके पश्चात जिलाधिकारी राजपुरा स्थित निर्माणाधीन गौशाला पहुंची जहां लगभग एक करोड़ की लागत से 1.7 एकड़ भूमि पर गौशाला बनाई जा रही हैं जिसकी क्षमता 350 गोवंशों के करीब है । गोशाला में अभी 180 गोवंश हैं और निर्माण कार्य प्रगति पर है। इस दौरान जिलाधिकारी ने गौशाला में बीमार हो चुकी गायों के लिए भी अलग से ट्रीटमेंट किए जाने की व्यवस्थाओं को देखा साथ ही अधिकारियों को गौशाला निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए।


मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को गौशाला में चिकित्सक की नियमित ड्यूटी लगाए जाने के लिए भी निर्देशित किया ।

देर शाम डीएम हल्दूचौड़ गंगापुर कबडवाल गौशाला पहुंची जहां उन्होंने गौशाला में रखे गए गोवंश की स्थिति का जायजा लिया और गौशाला निर्माण के संबंध में मुख्य नगर आयुक्त विशाल मिश्रा से पूरी जानकारी ली। गौशाला के प्रथम चरण के कार्यों का निरीक्षण किया और द्वितीय चरण के लिए शीघ्र धनराशि की व्यवस्था करने हेतु शासन से समन्वय की बात कही ।

गौशाला के लिए पानी के बोरिंग का कार्य शीघ्र पूरा किए जाने के लिए नलकूप खंड को निर्देशित किया।
साथ ही गौशाला का पंजीकरण करवाने और शासन से आने वाली अनुदान राशि को एक सप्ताह में अवमुक्त करने के निर्देश पशुपालन विभाग को दिए ।


इसके अलावा उन्होंने ग्रामीण इलाकों में भी गौ सेवा समिति के माध्यम से लोगों को सामाजिक जागरूकता लाने के निर्देश दिए। इस दौरान नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, सिटी मजिस्ट्रेट ए पी बाजपेयी, एसडीएम परितोष वर्मा, तहसीलदार सचिन कुमार सहित गौ सेवक और स्थानीय लोग मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page