हल्द्वानी दौरे पर पहुंचे डीजी सूचना बंशीधर तिवारी ने पत्रकारों को दिया आश्वासन

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के सूचना महानिदेशक, बंशीधर तिवारी अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान हल्द्वानी पहुँचे, जहाँ उन्होंने सूचना विभाग जा कर शहर के सभी पत्रकारों की समस्याओं जुड़े तमाम मुद्दों को लेकर संवाद किया।

श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिला अध्यक्ष सर्वेंद्र बिष्ट ने संवाद के दौरान पत्रकारों की तमाम छोटी बड़ी समस्याओं जिसमें मान्यता के सरलीकरण और पेंशन जैसे मुद्दों को प्रमुखता के साथ सूचना महानिदेशक के सामने रखते हुए जल्द से जल्द समस्याओं के निदान का आग्रह किया।

डीजी सूचना ने पत्रकारों की सभी पत्रकारों की समस्याओं को गंभीरता से सुनते हुए पत्रकार हितों में सभी समस्याओं के निदान की बात कही है।

सूचना महानिदेशक, बंशीधर तिवारी ने कहा कि वे पत्रकारों से संवाद स्थापित करने के लिए हल्द्वानी में अब महीने में एक बार सूचना विभाग के कार्यालय आया करेंगे ।

वही डीजी सूचना ने बताया कि अब से उत्तराखंड के पत्रकार कल्याण कोष की राशि को 5 करोड़ से बढ़ा कर 10 करोड़ कर दिया है। उन्होंने कहा कि उनकी तरफ से पत्रकारों की तमाम समस्याओं के जल्द समाधान का आश्वासन दिया । तो वही उन्होनें पत्रकारों की मान्यता की नियमावली में संशोधन कर सरलीकरण का आश्वासन भी दिया साथ ही पत्रकारों की पेंशन को लेकर भी समयावधि में भी संशोधन की बात कही है।

इस दौरान महानिदेशक बंशीधर तिवारी जी ने बताया कि डिजिटल मीडिया को प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक की तरह मान्यता प्रदान किए जाने और मुख्य धारा से जोड़ने के लिए अगले दो हफ्तों के भीतर उत्तर प्रदेश और राजस्थान की डिजिटल मीडिया निमवाली का अवलोकन करते हुए नई नीति को पत्रकारों के सम्मुख सुझाव के लिए लाया जाएगा इसके बाद इस नई नीति को बनाया जाएगा।

इस नीति के बनने के बाद सोशल और डिजिटल मीडिया के पत्रकारों को मान्यता भी प्रदान की जा सकेगी साथ ही नवंबर के महीने में पोर्टल के टेंडर भी आमंत्रित किए जाएंगे। और सरकारी विज्ञापनों का भुगतान नवरात्रि तक हो जाएगा। इसके अलावा युटुब, इंस्टाग्राम और फेसबुक के लिए भी अलग से पॉलिसी बनाई जा रही है।

इस दौरान पत्रकार कल्याण कोष की राशि दुगनी करने और तहसील स्तर पर मान्यता दिए जाने के प्रयास करने पर पत्रकारों के शिष्ट मंडल ने सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी का आभार व्यक्त किया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *