रेप आरोपी दुग्ध संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा के इस्तीफे की मांग

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

लालकुआँ विधवा महिला से दुष्कर्म एवं उसकी नाबालिक बेटी से छेड़छाड़ के आरोप में जेल काट रहे नैनीताल दुग्ध संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा के इस्तीफे की मांग तेज हो गई है यहाँ रामनगर काग्रेंस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष तारा सिंह नेगी ने मुकेश बोरा से नैतिकता के आधार पर नैनीताल दूध उत्पादक सहकारी संघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की मांग की है।


यहाँ पत्रकारों से बात करते हुए रामनगर काग्रेंस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष तारा सिंह नेगी ने कहा कि दुष्कर्म एवं पोस्को के आरोप में जेल काट रहे मुकेश बोरा को नैतिकता के आधार पर नैनीताल दूध उत्पादक सहकारी संघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहिए।


साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में दुष्कर्म के आरोपी मुकेश बोरा की पल पल मदद करने वाले दुग्ध संघ में तैनात अस्थायी कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज होने के बाद भी दुग्ध संघ प्रशासन उन्हें बचाने में लगा हुआ है जो निदांनीय है उन्होंने दुग्ध संघ प्रशासन से तत्काल दोषी कर्मचारियों को बर्खास्त करने की मांग की है।


उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा सिर्फ चुनावी जुमला बनकर रह गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में बेटियां सुरक्षित नहीं है भाजपा नेता दुष्कर्म के आरोप में जेल काट रहे हैं और सरकार उन्हें बचाने में लगी है।


उन्होंने कहा कि चर्चा है कि जेल में बंद दुग्ध संघ मुकेश बोरा के इशारे पर शिकायत करने वाली महिला को दुग्ध संघ से हटाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर पीड़ित महिला के खिलाफ दुग्ध संघ प्रशासन ने किसी तरह की कार्यवाही की तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पीड़ित महिला के साथ है।


उन्होंने आरोप लगाया कि मुकेश बोरा से जेल में मिलने कई लोग जा रहे हैं जो दुग्ध संघ की हर एक जानकारी मुकेश बोरा को दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुकेश बोरा जेल में बंद होने के बावजूद दुग्ध संघ के कार्यों पर नजर बनाए हुए है।उसके इशारे पर ही उसके मददगार कर्मचारियों को अभी तक हटाया नही गया है।


उन्होंने कहा कि दुग्ध संघ में एक के बाद एक बड़े घोटाले सामने आ रहें हैं इन घोटालों में शासन ने बड़ी कार्यवाही करते हुए लालकुआँ दुग्धसंघ के तत्कालीन जीएम और वर्तमान में डेयरी विकास विभाग के सहायक निदेशक निर्भय नारायण सिंह को निलंबित कर दिया है उन पर 2023 में लालकुआं दुग्धसंघ के कार्यों में 30,04,480 रुपये की वित्तीय अनियमितताओं के आरोप सामने आये थे। यहाँ घोटाला मुकेश बोरा के अध्यक्ष पद के कार्यकाल के दौरान हुआ है।


उन्होंने राज्य सरकार एवं दुग्ध संघ प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि सभी घोटालों की गहनता से जांच कराकर दोषियों के खिलाफ ठोस कार्यवाही की जाएं तथा मुकेश बोरा के मददगार कर्मचारियों को तत्काल बर्खास्त करने की कार्यवाही की जाए।


उन्होंने चेतावनी दी कि अगर जल्द ही राज्य सरकार और दुग्ध संघ प्रशासन द्वारा सभी घोटालों में शामिल दोषियों के खिलाफ उचित कार्यवाही नहीं कि गई तो कांग्रेस पार्टी आन्दोलन को बाध्य होगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page