आदर्श आचार संहिता का पालन करने में सहयोग करें – DM

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी : जिला निर्वाचन अधिकारी वंदना सिंह ने कैंप कार्यालय हल्द्वानी में आदर्श आचार संहिता के संबंध में राजनीतिक दलों के साथ बैठक की।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी राजनैतिक दलों से आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के साथ साथ निर्वाचन प्रक्रिया को सकुशल संपन्न कराने जाने हेतु अपेक्षित सहयोग की अपील की। बैठक में राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों के नामांकन, घोषणा पत्र एवं आचार संहिता के दौरान आयोग की गाइडलाइन दिशा निर्देशों तथा विभिन्न प्रकार की अनुमतियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग, निर्वाचन अवधि के दौरान नाम-निर्देशन दायर करने और अनुमति प्राप्‍त करने के लिए अभ्‍यर्थियों की प्रक्रिया को सरल बनाने की दिशा में कार्य कर रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : नीती घाटी में ज़बरदस्त बर्फबारी से बढ़ी लोगों की मुश्किलें..Video

इस दिशा में सुविधा वेब एप्लीकेशन के माध्यम से नाम-निर्देशन और अनुमति ऑन लाइन दर्ज की जा सकती है। उन्होंने राजनीतिक दलों से अधिकाधिक सुविधा एप के माध्यम बसे ऑन लाइन आवेदन करने की बात कही। साथ ही बताया कि मीडिया सर्टिफिकेशन और मॉनिटरिंग समिति से ली जाने वाली अनुमतियों के संबंध में [email protected] पर आवेदन किया जा सकता है।

बैठक में सभी राजनीतिक दलों से उनके स्टार प्रचारकों की रैलियों, रोड शो एवं अन्य आयोजनों के लिए व्यय के प्रावधान संबंधी जानकारी दी गई। साथ ही आदर्श आचार संहिता के नियमों के अनुपालन करने को कहा। उन्होंने सभी राजनैतिक दलों को आश्वस्त किया कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान किसी भी राजनीतिक दल को किसी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने में अथवा किसी प्रकार की कठिनाई के समाधान के लिए उप जिला निर्वाचन अधिकारी और कंट्रोल रूम से सम्पर्क किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : शादी से इंकार पर प्रेमी ने पुलिस चौकी में गटका ज़हर_मौत..

शिकायत दर्ज करने के लिए Civigil ऐप डाउनलोड करें

जिला निर्वाचन अधिकारी वंदना ने कहा कि जनता चुनाव को लेकर अपनी शिकायत कर सकती है। उन्होंने आगे बताया कि जनता को बस Cvigil ऐप को डाउनलोड करना है। जिसमें आचार संहिता के उनलंघन से लेकर चुनाव से संबंधित अन्य शिकायत भी इस ऐप के माध्यम से दर्ज की जा सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : भीषण सड़क हादसा_कार की टक्कर से दो बाइक सवारों की दर्दनाक मौत>Video


बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी पी आर चौहान, प्रभारी अधिकारी तुषार सैनी,जिलाध्यक्ष राहुल छिमवाल, जिला उपाध्यक्ष बहादुर सिंह बिष्ट, दीप चंद्र पाठक, जिला महामंत्री रंजन सिंह बर्गली, राजेंद्र सिंह भाकुनी, राहुल झिंगरान सहित अन्य लोग मौजूद थे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *