जंगल से निकलकर झील में आज़ादी का जश्न_ हैरत में लोग..देखिए ये Exclusice नज़ारा_Video

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड की भीमताल झील में उतरा सांभर डियर(जड़ाऊ)आज आकर्षण का केंद्र बन गया। झील की एक तरफ से तैरते हुए वयस्क नर सांभर डियर दूसरी तरफ निकलकर अपने प्राकृतिक वास को लौट गया। झील में इतराते हुए आज़ादी मनाते जवान सांभर नर का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है।

नैनीताल जिले की भीमताल झील में पर्यटक नौकायन का आनंद ले रहे थे। अचानक, उनके सामने बड़ी बड़ी सींग तैरते हुए आ गई। सभी हैरत में पड़ गए कि ये क्या है ? गौर से देखने पर पता चला कि ये हिरन प्रजाति का पहाड़ों में पाया जाने वाला सांभर डियर(जड़ाऊ)है। इसके बड़े बड़े सींग होते हैं जो इसे सुरक्षित रखने में मदद करते हैं।

भीमताल के रेंज ऑफिसर विजय मेलकानी ने बताया गया कि ये वन्यजीव भीमताल की बाईपास रोड में तल्लीताल क्षेत्र में के.एम.वी.एन.गेस्ट हाउस की तरफ से झील में उतरा और कुछ देर तक पानी में ही रहा। ये खबर आग की तरह शहर में फैल गई और वहां लोगों की भीड़ जुट गई।

किसी ने वन विभाग को इसकी सूचना दी जिसके बाद वन विभाग ने सांभर डियर को रैस्क्यू करने का प्रयास किया। कुछ देर बाद सांभर डियर मस्ती में तैरते हुए झील के मल्लीताल क्षेत्र को चला गया। इस दौरान, झील में नौकायन कर रहे पर्यटकों ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया।

सांभर डियर तेजी से मल्लीताल के सुनसान जी.आई.सी.स्कूल की तरफ निकल गया। वन विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर सड़क के ट्रैफिक को दोनों तरफ से रोक दिया और इस सुंदर वन्यजीव को अपने वास की तरफ जाने का मौका दिया।

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *