भाजपा की जीत का जश्न हुआ दुगना, CM धामी की ऐतिहासिक जीत ,निर्विरोध सांसद निर्वाचित हुईं डॉ कल्पना सैनी ..

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : चंपावत उपचुनाव में जहां सीएम धामी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है तो वहीं दूसरी ओर राज्यसभा के लिए डॉ कल्पना सैनी का निर्विरोध सांसद निर्वाचन होना भाजपा के लिए डबल जश्न का माहौल बना गया, पूरे प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह और जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है।

उत्तराखंड की चंपावत विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भारी मतों से जीत दर्ज की है जिसके बाद से बीजेपी कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल हैं. सीएम धामी की जीत के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनकी जीत का जश्न मनाया, जैसे ही सीएम धामी की जीत की घोषणा हुई कार्यकर्ताओं ने ढोल-बाजों के साथ उन्हें फूल माला पहनाई और माथे में पर तिलक लगाकर बधाई दी. इस मौके पर पुष्कर धामी ने भी चंपावत के लोगों का धन्यवाद दिया और कहा कि वो इस बड़ी जीत की लिए चंपावत के लोगों को धन्यवाद देते हैं.  

उपचुनाव में जीत पर क्या बोले सीएम धामी

चंपावत विधानसभा उपचुनाव में शानदार जीत हासिल करने के बाद सीएम धामी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं चंपावत के लोगों को इस बड़ी जीत के लिए धन्यवाद देता हूं. ये चंपावत की जीत है. मैं यहां पर विकास कार्यों के जरिए लोगों के दिए आशीर्वाद को लौटाने की कोशिश करूंगा. चंपावत उपचुनाव में धामी ने 54,212 मतों के भारी अंतर से जीत दर्ज की है. जबकि कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को सिर्फ 3,147 वोट ही मिले, वहीं सपा के मनोज कुमार को 409 जबकि निर्दलीय उम्मीदवार हिमांशु गरकोटी को 399 वोट मिले हैं. 

निर्विरोध राज्यसभा सांसद चुनी गई डॉ कल्पना सैनी

उत्तराखंड की एक मात्र राजयसभा सीट के लिए बीजेपी प्रत्याशी कल्पना सैनी निर्विरोध सांसद चुनी गई आज विधानसभा में कल्पना चौहान को सांसद निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र सौपा गया इस अवसर पर राज्यसभा सांसद निर्वाचित होने पर कल्पना सैनी ने अपनी प्राथमिकता बताई और साफ कहा उनके अनुसार उनकी कोशिश रहेगी की उत्तराखंड के मुद्दे पुरजोर तरीके से संसद में उठाए वहीँ संसदीय कार्य मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल ने उन्हें जीत की बधाई दी।

राज्यसभा सदस्य का निर्विरोध चुनाव जीतने के बाद डॉ कल्पना सैनी ने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण से उनके कार्यालय कक्ष में शिष्टाचार भेंट की| इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने पुष्प गुच्छ भेंट कर कल्पना सैनी को बधाई व शुभकामनाएं दी साथ ही मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया|

डॉ कल्पना सैनी ने आज विधानसभा भवन में विधानसभा के सचिव मुकेश सिंघल से राज्यसभा सदस्य का सर्टिफिकेट लिया| इसके उपरांत उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से भेंट की व कई विषयों पर वार्ता भी की| इस अवसर पर संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा सहित कई नेता व उनके परिवार के सदस्य मौजूद थे|

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *