BIG BREAKING : (उत्तराखंड) बड़ी रैलियों रोड शो पर इस तारीख़ तक रहेगी रोक..इस तादाद में हो सकेंगी जन सभाएं..

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 : निर्वाचन आयोग ने चुनाव प्रचार को लेकर लिया बड़ा फैसला पार्टियां 500 के बजाय अब हजार लोगों की सभा कर सकेंगी बड़ी रैलियों रोड शो पर 11 फरवरी तक रहेगी रोक, चुनाव प्रचार के तहत डोर टू डोर कैंपेन में 20 लोगों को दी गई इजाजत।


निर्वाचन आयोग के नए आदेश के बाद अब साफ हो गया है कि उत्तराखंड में अब कोई भी बड़ी रैली आयोजित नहीं हो पाएगी क्योंकि अगर 11 तारीख को आयोग ने बड़ी रैली को मंजूरी दे दी दी तो भी प्रदेश में 14 तारीख को मतदान होने जा रहा है ऐसे में उम्मीद कम है कि कोई बड़ी रैली आयोजित होगी इसलिए छोटी सभाएं डोर टू डोर कैंपेन पर ही बीजेपी और कांग्रेस के तमाम नेताओं की आशाएं टिक गई हैं


हालांकि बस इतनी राहत आयोग ने दी है कि डोर टू डोर कैंपेन में ज्यादा लोग शामिल हो सकते हैं हालांकि बीजेपी पीएम मोदी की वर्चुअल रैली कराने की तैयारी कर चुकी है।

कोरोना की तीसरी लहर के चलते पांच राज्यों में होने वाले चुनावों का शोर फिलहाल थमा हुआ था, लेकिन अब आयोग की तरफ से राजनीतिक रैलियों और जनसभाओं को लेकर कुछ ढील देने का फैसला लिया गया है. चुनाव आयोग की तरफ से बताया गया है कि 1 हजार लोगों के साथ नेता जनसभा कर सकते हैं. पहले खुली जगहों पर 500 लोगों के साथ जनसभा की इजाजत थी. वहीं मैदान की 50 फीसदी क्षमता के साथ नेता जनसभा कर सकते हैं. हालांकि बड़ी रैलियों पर रोक अब भी जारी रहेगी. 
कोरोना के मामलों में कुछ हद तक कमी को देखते हुए चुनाव आयोग की तरफ से ये छूट देने का फैसला लिया गया. इसके अलावा इनडोर और डोर-टू-डोर कैपेनिंग को लेकर भी कुछ राहत दी गई हैं. इनडोर की अगर बात करें तो इसमें 500 लोगों के साथ मीटिंग की छूट दी गई है. जो पहले 300 लोगों तक सीमित थी. वहीं डोर-टू-डोर में 20 लोग एक साथ चुनाव प्रचार करने जा सकते हैं. इससे पहले ये संख्या 10 लोगों की थी. लेकिन तमाम बड़ी रैलियों और चुनावी यात्राओं पर 11 फरवरी तक रोक जारी रहेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *