उत्तराखंड में तूफान का अलर्ट,अधिकारियों की छुट्टियां कैंसिल

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने 22 से 27 मई तक चक्रवाती तूफान का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के इस चेतावनी के बाद उत्तरांचल पावर कॉरपोरेशन प्रबंधन (यूपीसीएल) ने सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी है। 27 मई तक सभी अधिकारियों को अपने कार्यालयों में तैनात रहने के निर्देश उत्तरांचल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी किए गए हैं। प्रदेश में मौसम विभाग के जरिए खराब मौसम की चेतावनी लगातार दी जा रही है। बीती 18 मई को आई जबरदस्त आंधी और बारिश के कारण उत्तराखंड में पेड़ गिरने से कई जगहों पर बिजली की लाइनें टूट गई थी और कई स्थानों पर ट्रांसफार्मर भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। आंधी से हुए नुकसान के बीच शुक्रवार तक यूपीसीएल ने अधिकांश स्थानों पर बिजली आपूर्ति बहाल कर दी थी।

अब मौसम विभाग ने 27 मई तक चक्रवाती तूफान का अलर्ट जारी किया है। यूपीसीएल के एमडी अनिल कुमार के अनुसार बीती 18 मई को आंधी और बारिश से गढ़वाल और कुमाऊं में पेड़ गिरने से कई जगह लाइनें टूट गई जबकि ट्रांसफार्मरों को भी नुकसान पहुंचा है। यूपीसीएल ने फिलहाल अपना काम तत्परता से करते हुए बिजली आपूर्ति बहाल कर दी है। अनिल कुमार ने कहा कि मौसम विभाग ने 22 से 27 मई तक चक्रवाती तूफान का अलर्ट जारी किया है। इसको देखते हुए उन्होंने सभी क्षेत्र इकाइयों को विद्युत आपूर्ति सुचारू रखने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल : अधिकारी द्वारा रॉन्ग साइड में ड्राइव की मनमानी का वायरल Video सोशल मीडिया पर हो रहा ट्रोल..

चारधाम आ रहे यात्रियों को रखना होगा मौसम का ध्यान

दूसरी ओर मौसम विभाग के इस अलर्ट के बाद चारधाम यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं से भी मौसम की जानकारी के बाद यात्रा पर आने की अपील की जा रही है।मौसम विभाग के अनुसार रविवार को रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, तेज हवाएं चलने और ओलावृष्टि की संभावना है। 22 मई को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली जनपदों और कुमाऊं मंडल के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है, जबकि राज्य के अन्य जनपद जनपदों में मौसम शुष्क रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : एमडी की परीक्षा में नकल करा रहे एम्स के दो डॉक्टर समेत 5 गिरफ्तार..

मौसम विभाग के द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 24 मई को भी प्रदेश के सभी जनपदों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है अकाशीय बिजली के साथ गर्जना और बारिश ओलावृष्टि का अंदेशा जताया गया है पर्वतीय इलाकों में सफर करने वालों से सावधानी बरतने की अपील की गई है ।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *