फिर किया भालू ने हमला, मेहकमा मुआवज़ा देने तक सीमित, बचाव के नहीं कोई इन्तेज़ाम…

ख़बर शेयर करें

रूद्रप्रयाग (GKM न्यूज़ ) जिले के धनपुर पट्टी में भालू का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। आये दिन भालू महिला एवं पुरूषों को लहुलुहान कर रहा है, जिससे ग्रामीणों का जंगल में जाना मुश्किल हो गया है। भालू का आतंक इतना बढ़ गया है कि दिन दहाड़े घात लगाकर लोगों पर हमला कर रहा है, जिससे ग्रामीण जनता खौफज़दा हैं।

वन विभाग है कि ग्रामीणाों को मुआवज़ा देने तक ही सीमित है। भालू को पकड़ने की कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। दरअसल, शुक्रवार को धनपुर पट्टी के च्वींथ गांव निवासी सुरेश सिंह (42) पुत्र कुंवर सिंह बकरियों के साथ जंगल में गया था। इस दौरान झाडियों में छुपे भालू ने उस पर हमला कर उसे जमीन पर गिरा दिया। भालू ने उसके चेहरे, गर्दन व सिर पर अपने पंजों से कई हमला कर गहरे जख्म कर दिए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : अनुराग अकैडमी में मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवस

युवक ने भालू पर लाठी से कई वार किए और मौका देखकर वहां से भागते हुए घर जा पहुंचा। इसके बाद घायल के पिता ग्रामीणों की मदद से उसे जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग लाए, जहां चिकित्सकों ने उसका प्राथमिक उपचार किया।

उसके सिर और कान के पीछे की तरफ कई टांके लगाए गए हैं। इसके बाद, घायल युवक को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। इधर, जिपं सदस्य नरेंद्र सिंह बिष्ट, खांकरा के पूर्व प्रधान नरेन्द्र प्रससाद ममगाईं ने वन विभाग से जंगल के निकट गांवों में वन्य जीवों के हमले से बचाव के लिए उचित प्रबंध करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल : जलाल गांव के लोगों ने लोकसभा चुनाव 2024 का किया बहिष्कार

बयान- नरेन्द्र ममगाई, स्थानीय निवासी बयान- जयदीप नेगी, रेंजर वन विभाग खांकरा

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *