खाकी की हनक, लाइन मैन से 10 हजार रु लेने का दरोगा जी पर आरोप, विधुतकर्मियो में रोश।

ख़बर शेयर करें

 रुद्रपुर (GKM news विकास वर्मा)   खाकी की हनक क्या होती है इसकी बानगी उधम सिंह नगर जिला मुख्यालय रुद्रपुर में देखने को मिली। जहा पर साइबर सेल प्रभारी हिमांशु पन्त ने कार का सीसा टूटने के एवज में बिजली विभाग लाइन मेन से 10 हजार रुपये ऐठ लिए। मामले का जैसे ही विभाग को पता चला तो विधुत विभाग के अधिकारी चौकी में आ धमके ओर पुलिस के खिलाफ चौकी में ही प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गए। 
 दरअसल विधुत विभाग के लाइनमैन राजा राम द्वारा रुद्रपुर की सिविल लाइन में बिजली के खंभे पर बिजली ठीक करने का काम किया जा रहा था। आरोप है कि विधुत विभाग द्वारा सड़क को रोका भी गया था इसी बीच साइबर शैल के इंचार्ज हिमांशु पन्त अपनी निजी कार से उस सड़क से गुजरे तो विभाग द्वारा आगे काम होने का हवाला देते हुए रोका गया। लेकिन खाकी की हनक के आगे विधुत विभाग की एक ना चली और दरोगा महोदय कार को आगे बढ़ाते हुए चल दिये अभी हिमांशु कुछ ही दूर निकले थे कि ऊपर से खंभे पर लगा डिश टीवी एक डिब्बा कार के आगे शीशे में जा गिरा जिससे उनकी कार का शीशा टूट गया। फिर क्या था दरोगा का गुस्सा सातवें आसमान में पहुच गया उसके बाद दरोगा ने पुलिस को फोन कर बुला लिया और लाइनमेन राजाराम को उठाने के निर्देश दे दिए। काफी घण्टो तक आदर्श कालोनी चौकी में बैठाने के बाद लाइनमेन से 10 हजार रुपये लेते हुए माफीनामा लिखा कर रफा दफा कर दिया गया जैसे ही विधुत विभाग के अधिकारियों को इस घटना की जानकारी मिली तो वो भी आदर्श कालोनी चौकी में आ धमके ओर पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। मामला बिगड़ता देख रुद्रपुर कोतवाल भी मौके पर पहुच गए। विधुत विभाग के जेई कुलदीप राठी का कहना है कि जब रास्ता बंद किया हुआ था तो जबरदस्ती दरोगा जी अंदर घुस आए जिसके बाद उनकी कार का सीसा टूट गया। लेकिन लाइन मेन को दो घण्टो तक आदर्श कालोनी चौकी में बिठाकर उससे 10 हजार रुपये ऐठ लिए गए और राजीनामा में दबाव बना कर हस्ताक्षर भी करा लिए गए है। अब विभाग के सभी कर्मचारी न्याय की मांग कर रहे है इसी लिए वह चौकी के बाहर बैठे हुए है।  
बाइट- कुलदीप राठी — जेई बिजली विभाग
वही देर रात पुलिस के अधिकारियों द्वारा चौकी पहुचकर मामले को शांत कराया गया। लेकिन पुलिस के अधिकारी इस मामले में कैमरे के सामने कुछ भी कहने से बच रहे है।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा पर मोबाइल का दायरा तय_सख़्त पाबंदी के निर्देश जारी..

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *