उत्तराखंड : तीन तलाक का दंश, बहन की थी शादी,दहेज के लिए ख़त्म कर दिया 12 साल का रिश्ता

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में जनपद उधमसिंह नगर के काशीपुर से बड़ी हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है यहां पहले आपको बताते चलें कि भले ही भारत के अंदर ट्रिपल तलाक को लेकर कानून क्यों न बन गया लेकिन ट्रिपल तलाक के मामले कम होने की वजह बढ़ते ही जा रहे हैं एक और ट्रिपल तलाक का मामला जनपद उधम सिंह नगर के काशीपुर से सामने आया जहां शादी के 12 साल बाद पति ने अपनी पत्नी को ट्रिपल तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया क्या है। पूरा मामला देखे हमारी एक रिपोर्ट –

मुस्लिम महिलाओं को ट्रिपल तलाक की दलदल से निजात दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट की हिदायत और केंद्र सरकार ने बिल पास कर कर कानून तो पारित कर दिया लेकिन ट्रिपल तलाक के मामले इसके बावजूद भी थमने का नाम नहीं ले रहे हैं जनपद उधम सिंह नगर के काशीपुर से भी एक और ट्रिपल तलाक का मामला सामने आया है जहां शादी के 12 साल बाद महिला को तलाक देकर घर से भगा दिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - चारधाम यात्रा : दो और श्रद्धालुओं की मौत,अब तक 6 की गई जान..

एक महिला की शादी 12 वर्ष पूर्व मुस्लिम रीति रिवाज के साथ काशीपुर महेशपुर मदर कलोनी निवासी दानिश रजा के साथ के साथ हुए थी। और शादी के कुछ समय बाद ही दानिश ने दहेज की मांग करना शुरू कर दिया। पहले अपने लिए पल्सर बाइक की मांग की तो दमाद की मांग पर ससुरालियों ने पल्सर बाइक दे दी पीड़ित अंजुम का कहना है कि, मेरे पति दानिश द्वारा दहेज की मांग बढ़ती जा रही थी और मांग ना पूरी होने पर मेरे साथ मारपीट करना गाली गलौज करना शुरू कर दिया था और अब अपनी बहन की शादी करनी है और उसकी शादी के लिए दहेज की मांग मेरे घर वालों से की जा रही है जिसका मेरे द्वारा विरोध किया गया तो मेरे साथ मारपीट की गई। मेरे घर वालों को बुलाकर बेरहमी से पीटा गया जिसके बाद तीन बार तलाक देकर मुझे घर से धक्के देकर भगा दिया ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : सड़क हादसे में दो युवकों की दर्दनाक मौत,परिजनों में कोहराम

बरहाल पीड़िता ने पुलिस को लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। ऐसे में देखने वाली बात यह होगा कि अंजुम को न्याय मिल पाता है या नहीं …. लेकिन पुलिस को इस मामले की गंभीरता से जांच करनी होगी ताकि कोई निर्दोष सलाखों के पीछे ना जाए और किसी पीड़िता के साथ अन्याय ना हो….

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *