उत्तराखंड(दुःखद) : राज्य स्तरीय गोल्डमेडलिस्ट ,MBPG की छात्रा को आखिर क्यों करनी पड़ी खुदकुशी ..घर मे मचा कोहराम

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड( हल्द्वानी ) :- बेहद अफसोस नाक और दुखद खबर सामने आई हैहल्द्वानी में एमबीपीजी कालेज से पढ़ाई कर रही और बाक्सिंग खिलाड़ी ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। छात्रा की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। इससे पहले उसे उपचार के लिए अस्पताल लाया गया लेकिन छात्रा ने दम तोड़ दिया। काठगोदाम पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जानकारी के अनुसार मूल रूप से बागेश्वर जिले के नाचनी कपकोट निवासी 20 वर्षीय हेमलता दानू उर्फ हेमा दानू पुत्री कृपाल सिंह हल्द्वानी के छड़ायल में अपने मामा के यहा रहती थी। हेमा एमबीपीजी कालेज में एमए द्वितीय समेस्टर की छात्रा थी। इसके अलावा वह बाक्सिंग की बेहतरीन खिलाड़ी भी थी। हेमा ने कई प्रतियोगिताओं में मेडल जीते थे।

बताया जा रहा है कि विगत 10 सितंबर को हेमा ने राज्य स्तरीय बाक्सिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था। जहां उसका मुकाबला उत्तराखंड पुलिस टीम से हुआ और वह मैच हार गई। इसके बाद हेमा घर आ गई। 11 सितंबर की देर शाम हेमा ने जहर गटक लिया। जिसके बाद परिजनों ने उसे आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया। रविवार रात ढाई बजे करीब उसकी मौत हो गई। सोमवार सुबह पुलिस को सूचना मिलने पर एसआइ लता खत्री ने अस्पताल पहुंच पंचनामा भरा।

एसओ काठगोदाम विमल मिश्रा के अनुसार आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका। हेमा एक होनहार खिलाड़ी थी। उसने द्वितीय यूथ नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था। बालिका वर्ग के 57 किग्रा भारवर्ग में हरियाणा की शिवानी ने तीन राउंड तक चले मुकाबले में पराजित किया। होनहार खिलाड़ी का अचानक आत्महत्या करना किसी को समझ नहीं आ रहा है। फिलहाल पुलिस मौत के कारणों की जांच कर रही है।

हेमलता ने 2016 में कोटद्वार में आयोजित राज्य स्तरीय मैच में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया था। वही 2018 में हेमा ने हरियाणा में आयोजित राष्ट्रीय स्तर के मैच में रजत पदक जीता था।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *