उत्तराखंड : हेड कांस्टेबल बिगलुर सस्पेंड_भेजा गया जेल,हमले का किया था प्रयास..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

पुलिस लाइन देहरादून में आयोजित की जा रही प्रातः कालीन परेड के दौरान शुक्रवार को पुलिस लाइन दून में नियुक्त बिगुलर हेड कांस्टेबल जितेंद्र कुमार ने परेड ग्राउंड में उपस्थित अधिकारियों के साथ अभद्रता करते हुए आक्रामक होकर हमला करने का प्रयास किया गया साथ ही अनुशासनहीनता कर परेड को बाधित किया गया।बिगुलर पुलिस कर्मी ने की इस अनुशासनहीनता पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए प्रकरण की जांच पुलिस अधीक्षक यातायात को सौंपी गई है।पुलिस कर्मी के विरुद्ध प्रतिसार निरीक्षक जगदीश चंद्र पंत, पुलिस लाइन ने थाना नेहरू कॉलोनी में संबंधित धाराओ में अभियोग पंजीकृत कराया गया। आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, न्यायालय ने आरोपी पुलिस कर्मी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया।

जानिए क्या है पूरा मामला ..

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड - 10वीं 12वीं के परिणाम घोषित_लड़कियों ने फिर मारी बाज़ी, हल्द्वानी की कंचन जोशी बनी टॉपर

पुलिस लाइन में महीने की पहली परेड में बिगुल बजाने की जिद पर बिगुलर (बिगुल बजाने वाला हेड कांस्टेबल) ने अधिकारियों से अभद्रता कर डाली। आरोपी हेड कांस्टेबल इतना आक्रामक हो गया कि उसने अफसरों पर हमला कर दिया। मौके पर मौजूद एसएसपी अजय सिंह ने उसे तत्काल हिरासत में लेने के आदेश दिए। इसके बाद उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ और न्यायालय के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया।

हमेशा की तरह हर शुक्रवार को पुलिस लाइन में साप्ताहिक परेड होती है। शुक्रवार को महीने की पहली परेड थी। इसका निरीक्षण करने के लिए एसएसपी अजय सिंह और जिले के अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी वहां मौजूद थे। परेड की शुरुआत और अंत में बिगुल बजाया जाता है। यह जिम्मेदारी वहां पर हेड कांस्टेबल जितेंद्र कुमार को दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : खनन निदेशक बनाए गए राजपाल लेघा..

40 मिनट पूरी होने के बाद जितेंद्र कुमार को बिगुल बजाकर परेड की समाप्ति की घोषणा करनी थी।लेकिन, वह करीब 10 मिनट पहले ही अधिकारियों के पास जाकर बिगुल बजाने के लिए कहने लगा। इस पर अधिकारियों ने उसे मना किया और परेड पूरी होने पर बिगुल बजाने को कहा।

इस पर वह अधिकारियों से ही भिड़ गया। आरोप है कि उसने एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की वर्दी तक पर हाथ डाल दिया। यही नहीं वह उन पर हमला भी करने लगा। इसके बाद एसएसपी अजय सिंह ने आरोपी जितेंद्र कुमार को हिरासत में लेने के आदेश दिए। इसके बाद आरआई जगदीश चंद्र पंत की तहरीर पर उसके खिलाफ नेहरू कॉलोनी थाने में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। कप्तान ने जितेंद्र को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। आरोपी जितेंद्र कुमार को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *