उत्तराखंड : भारामल मंदिर के मुख्य पुजारी समेत दो लोगों की हत्या, मचा हड़कंप

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के खटीमा विधानसभा क्षेत्र के सीमांत सुरई वन रेंज के दूरस्थ वन क्षेत्र में स्थित सिद्ध बाबा भारामल के समाधि स्थल के महंत बाबा हरि गिरि महाराज एवं एक अन्य की धाम में ही हत्या किए जाने की खबर मिलते ही क्षेत्र में दहशत फैल गई। सूचना मिलने पर संबंधित थाना क्षेत्र की पुलिस के साथ क्षेत्र के सभी आला अधिकारी मौके के पर पहुंचे। हमले में घायल हुए सेवादार नन्हे बाबा के बयानों के अनुसार बृहस्पतिवार की देर रात लगभग 12:00 बजे के आसपास तीन लोगों के द्वारा इस हमले को अंजाम दिया गया।

बताया जा रहा है हमले के वक्त आश्रम में बाबा हरी गिरी महाराज और सेवादार नन्हे बाबा के साथ दो अन्य मानसिक रोगी मौजूद थे। सभी लोग भिन्न-भिन्न स्थानों पर सो रहे थे जिस दौरान सोते हुए लोगों पर ही एकाएक लाठी डंडों के द्वारा जबरदस्त हमला किया गया। जिसमें आश्रम के मुख्य महंत बाबा हरि गिरि महाराज एवं रूपा नामक एक अन्य मानसिक रोगी युवक की मौके पर ही मृत्यु हो गई तो वहीं आश्रम में रुका दूसरा मानसिक रोगी जगदीश जो कि हमले के समय जाग चुका था।

यह भी पढ़ें 👉  CBSE बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट_ऐसे चेक करें नतीजे

चिकित्सकों के अनुसार उनकी हालत अब स्थिर है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले की गहन जांच की जा रही है। जांच में वन विभाग द्वारा लगाए गए कैमरा ट्रेप एवं डॉग स्क्वाड और फॉरेंसिक टीम की मदद से एविडेंस कलेक्ट किए जा रहे हैं। प्रथम दृष्टि में यह लग रहा है कि लूटपाट की नियत से इस घटना को अंजाम दिया गया है।

हमले की दहशत के चलते अपनी जान बचाने के लिए गहन जंगल में भाग गया। वहीं आवाज सुन कर जाग चुके सेवादार नन्हे बाबा पर भी हमलावर द्वारा तुरंत ही हमला कर दिया गया। जिससे वह घायल होकर मौके पर ही बेहोश हो गए और हमलावरों द्वारा उन्हें मरा हुआ समझ कर छोड़ दिया गया। ज्ञात होगी सिद्ध बाबा भारामल समाधि धाम में स्थानीय लोगों की बहुत आस्था है। यहां तक की उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी बाबा के धाम में बहुत आस्था रखते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : पुलिस अधिकारी ने छात्र को जड़े थप्पड़_SSP का बड़ा एक्शन..Video

भारामल मंदिर सुरई रेंज के बीहड़ जंगल मे स्थित है मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस क्षेत्र को प्रसिद्ध धार्मिक स्थल बनाने की तैयारियों में जुटे थे और मंदिर का दौरा करते रहते थे घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।


जानकारी के अनुसार कुछ बदमाश देर रात्रि भारामल मंदिर में पहुचे और मुख्य पुजारी हरिगिरी महाराजा समेत मंदिर में स्थित तीन लोगों की लाठी डंडो से जमकर मारपीट की जिसमें मंदिर के मुख्य पुजारी समेत एक अन्य की मौके पर मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली पुलिस मोके पर पहुची और घायल व्यक्ति को खटीमा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। एसपी सिटी मनोज कत्याल पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुचे। उनके अनुसार मामला हत्या का लगा रहा है उनका कहना है पुलिस सारे पहलू की जांच कर मामले का जल्द खुलासा करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : सड़क हादसे में दो युवकों की दर्दनाक मौत,परिजनों में कोहराम


आप को बता दे भारामल मंदिर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पसंदीदा जगह है और मुख्यमंत्री धामी यहाँ आते रहते थे और इस मंदिर को धार्मिक स्थल के रूप में विकसित करना चाहते थे जिसके चलते जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने भी मन्दिर का दौरा किया था और सौंदर्यकरण करने के निर्देश दिए थे यह मंदिर स्थानीय लोगों की धर्मिक आस्था का केंद्र है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *