उत्तराखंड : असलहों से लैस खनन माफियाओं का तांडव,फायरिंग में कई घायल_Video

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड – बीती रात खनन कारोबारियों में आपस मे रोंगटे खडे कर देने बाले खूनी संघर्ष मे आईटीआई थाना क्षेत्र के खनन छेत्र में ग्राम अजीतपुर में खनन को लेकर दो गुटों का संघर्षखून खरावे मे बदल गया।बताया जा रहा है दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग व लाठी डंडो और नंगी तलवारो का जमकर इस्तेमाल हुए और आपस में दोनों और से कई लोगों को गोली लगने और कुछ लोगों के घायल होने की सूचना मिली सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया,पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेते हुए घटनाक्रम में घायल लोगों को चिकित्सालय भेज दिया और अग्रिम कार्यवाही में जुट गई पूरा मामला खनन कारोबार से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है और वर्चस्व की लड़ाई को लेकर जोड़ा जा रहा है। इस तरह के खूनी खेल से आसपास के क्षेत्र में दहशत का माहौल बना है।

उत्तराखंड के जनपद उधमसिंह नगर में एक बार फिर बेखौफ खनन माफियों का तांडव देखने को मिला है, जहाँ जिले के आईटीआई काशीपुर थाना क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया जिस वक्त खनन माफियाओं के दो गुट आपस में भिड़ गए। बताया जा रहा है एक गुट अपने क्षेत्र से अवैध खनन से भरे वाहनों के निकलने का विरोध कर रहे थे वही अचानक पहुंचे असलाहों से लैस दूसरे गुट ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। फायरिंग में कई लोगों के घायल होने की सूचना मिल रही है।

यह भी पढ़ें 👉  सिंथिया स्कूल के बच्चों ने CBSE बोर्ड परीक्षा में रचा नया इतिहास

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग मौक़े पर पहुँच गया और आनन फानन में सभी घायलों को काशीपुर के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया। सोशल मीडिया पर घटना की वीडियो जबर्दस्त तरीके से वायरल हो रही है जिसे देखकर यह सब अंदाजा लगाया जा सकता है कि खनन माफियाओं में पुलिस का डर बिल्कुल खत्म हो चुका है।

उधम सिंह नगर में अवैध खनन का बोलबाला है, अवैध खनन को लेकर कई बार वर्चस्व और आपसे संघर्ष की घटनाएं सामने आती रहती है एक बार फिर से मामला काशीपुर से सामने आया है जहां आईटीआई थाना क्षेत्र के ग्राम अजीतपुर में ग्रामीणों और खनन माफिया में खूनी संघर्ष हो गया लगभग 20 से 25 मिनट तक फायरिंग हुई जिसमें चार-पांच लोग घायल हो गए एक ग्रामीण के हाथ में छर्रे लगे हैं।

पुलिस के पहुंचने से पहले खनन माफिया मौके से फरार हो गए. बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश सीमा से लगे खनन माफिया उत्तराखंड में आकर फायरिंग की घटनाओं को अंजाम दिया है.बताया जा रहा कि स्थानीय ग्रामीण अवैध खनन से भरे वाहनों के निकलने का विरोध कर रहे ग्रामीणों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी गई. फायरिंग में कई ग्रामीण घायल हो गए. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप में मच गया. आनन फानन में सभी घायलों को काशीपुर के राजकीय चिकित्सालय लाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. अवैध खनन की गाड़ियों से हो रहे धूल प्रदूषण और हादसों के के चलते ग्रामीण धरना प्रदर्शन कर रहे थे जहां खनन माफिया से झड़प हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  स्कॉर्पियो में बेशकीमती खैर की लकड़ी की तस्करी का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

फायरिंग की वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है.काशीपुर के आईटीआई थाना क्षेत्र के ग्राम अजीतपुर क्षेत्र में कोसी नदी से पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश से सटे ग्राम घोसीपुरा के खनन माफिया अवैध खनन कर अपने वाहनों को लेकर ग्राम अजीतपुर क्षेत्र से निकलते थे. पिछले कई दिनों से ग्राम अजीतपुर के रहने वाले ग्रामीणों के द्वारा ओवरलोड वाहनों से दुर्घटना की आशंका तथा प्रदूषण को देखते हुए इन खनन माफियाओं के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : पीएनबी के एटीएम में लगी भीषण आग_जल गई ATM मशीन..Video

बताया जा रहा है कि रविवार शाम अचानक कई वाहनों से 100-150 लोग असलहे, लाठी-डंडे आदि लेकर धरना स्थल पर पहुंच गए। इस दौरान ग्राम अजीतपुर के लगभग 15-20 लोग धरनास्थल पर बैठे हुए थे। हथियारबंद लोगों ने आते ही इन लोगों से मारपीट व फायरिंग शुरू कर दी। बताया जाता है लगभग आधा घंटा तक फायरिंग हुई। सूचना मिलने पर आईटीआई थाना प्रभारी प्रवीण कोश्यारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। जब तक पुलिस टीम पहुंची हथियारबंद लोग मौके से फरार हो चुके थे। हमले में एक कार और एक मोटरसाइकिल भी क्षतिग्रस्त हुई है। घायलों में कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

एसपी काशीपुर अभय सिंह ने बताया कि पुलिस को सुचना मिली कि अजीतपुर और घोसीपुरा के दो गुटों में फायरिंग हो गयी है जिसके बाद आनन फानन में मौक़े पर पुलिस पहुंची और घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। दोनों गुटों में घोसीपुरा वाले गुट ने फायरिंग की है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है तथा आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *