UP : कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना को STF ने एनकाउंटर में किया ढेर

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना उर्फ अनिल नागर को एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया है. यूपी एसटीएफ ने इस कार्रवाई को मेरठ में अंजाम दिया है. दुजाना 10 अप्रैल को जमानत पर बाहर आया था. जेल से रिहा होते ही उसने गौतमबुद्ध नगर में अपने खिलाफ गवाही दे रहे लोगों को धमकियां दी थीं. एसटीएफ को जानकारी मिली थी कि वो किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है. इसके चलते उसकी तलाश शुरू की.

इसी क्रम में उसके मेरठ में छिपे होने की सूचना मिली.जानकारी के अनुसार कुख्यात अनिल दुजाना के मेरठ में भोला झाल पर सक्रिय होने की पुख्ता जानकारी होने के बाद एसटीएफ ने उसे चारों ओर से घेर लिया। बताया गया कि पुलिस पर फायरिंग करते हुए वह फरार होने की कोशिश कर रहा था। इसी बीच पुलिस की गोली लगने से उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : नोडल अधिकारियों की तैनाती के आदेश जारी..

मेरठ एसटीएफ के साथ जानी थाना क्षेत्र की भोला झाल पर मुठभेड़ के दौरान अनिल दुजाना मुठभेड़ में ढेर। हाल ही में जेल से छूटा था। गुरुवार को एसटीएफ के स्थापना दिवस पर एसटीएफ ने अनिल दुजाना को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। अनिल पर यूपी समेत कई राज्यों में लगभग 50 हत्या, रंगदारी, फिरौती आदि के मुकदमे दर्ज हैं।

जिला गौतमबुद्ध नगर के ​​​​​​​बादलपुर का दुजाना गांव कभी कुख्यात सुंदर नागर उर्फ सुंदर डाकू के नाम से जाना जाता था। सत्तर और अस्सी के दशक में सुंदर का दिल्ली-एनसीआर में खौफ था। उसने तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भी जान से मारने की धमकी दी थी। इसी दुजाना गांव का अनिल नागर उर्फ अनिल दुजाना रहने वाला है। पुलिस रिकॉर्ड में 2002 में गाजियाबाद के कवि नगर थाने में इसके खिलाफ हरबीर पहलवान की हत्या का पहला मुकदमा दर्ज हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  सोशल मीडिया पर काठगोदाम के जंगलों में आग की ख़बर भ्रामक_DFO ने कहा ये अपराध..Video

दुजाना पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 60 से अधिक आपराधिक केस दर्ज हैं. इसमें दुजाना के खिलाफ नोएडा, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हत्या, लूट, डकैती और उगाही जैसे संगीन मामलों में एफआईआर दर्ज हैं.

दिल्ली और यूपी की पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही थी. बीते साल दिल्ली पुलिस ने दुजाना और उसके दो साथियों को गिरफ्तार भी किया था. दुजाना गौतमबुद्ध नगर का रहने वाला है. साल 2011 में उसके गैंग ने साहिबाबाद में एक शादी समारोह में शूट आउट किया था, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में बदल रहा मौसम का मिजाज़,आंधी-बारिश के आसार..

50 से ज्यादा मुकदमे हैं दर्ज
अनिल दुजाना पर यूपी समेत अन्य राज्यों में 64 हत्या, रंगदारी, फिरौती आदि के केस दर्ज हैं। बादलपुर का दुजाना गांव कभी कुख्यात सुंदर नागर उर्फ सुंदर डाकू के नाम से जाना जाता था। सत्तर और अस्सी के दशक में सुंदर का दिल्ली-एनसीआर में खौफ था।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *