कल सुबह इस समय खुलेंगे बद्रीनाथ धाम के कपाट, सभी तैयारियां पूरी..

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : बद्रीनाथ धाम में श्रद्धालुओं के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। आठ मई को सुबह 6:15 बजे बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने  जा रहे है. धाम खोलने के चलते आदि शंकराचार्य की गद्दी व भगवान विष्णु के वाहन गरुड़जी की मूर्ति तेल कलश (गाडूघड़ा) यात्रा के साथ जोशीमठ के नृसिंह मंदिर से अपने अगले पड़ाव योग-ध्यान बदरी मंदिर पांडुकेश्वर पंहुचा दी गई है.

तेल कलश यात्रा ने पांडुकेश्वर के लिए रवानगी की

इससे पहले, बद्रीनाथ धाम के मुख्य पुजारी रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी ने धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल व वेदपाठियों की मौजूदगी में गणेश, नृसिंह व शंकराचार्य की गद्दी का पूजन किया. इसके बाद तेल कलश यात्रा ने पांडुकेश्वर के लिए रवानगी की.  

पांडुकेश्वर से तेल कलश यात्रा के साथ भगवान बदरी विशाल के प्रतिनिधि उद्धवजी व देवताओं के खजांची कुबेरजी की डोली भी आज बदरीनाथ धाम पहुंचेंगी.  आठ मई को सुबह 6:15 बजे बद्रीनाथ धाम के कपाट खोले जाएंगे. 

आठ मई को को खुलने जा रहे हैं कपाट

जोशीमठ में पूजा-अर्चना के बाद श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के खजांची भूपेंद्र रावत के नेतृत्व में भगवान बदरी विशाल का खजाना शुक्रवार देर शाम बदरीनाथ धाम पहुंचा था.  परंपरा के अनुसार खजाने के साथ भगवान नारायण के वाहन गरुडजी की मूर्ति भी खजाने के साथ बदरीनाथ जाती है.  आठ मई को मंदिर के कपाट खुलने से पहले भगवान के खजाने की पूजा-अर्चना होगी. 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *