हरिद्वार का रपटा पुल एक साल भी नहीं झेल सका बारिश, टूट कर नदी में बहा..

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : क्या अब जांच होगी या ज़िम्मेदार कौन इस तरह की बातें होंगी . दरअसल हम बात कर रहे हैं धर्मनगरी हरिद्वार की.. हरिद्वार के सुमन नगर से गढ़मीरपुर जाने वाला रपटा पुल टूटकर नदी मे बह गया है । इस रपटे को महाकुंभ के दौरान बनाया गया था। महाकुंभ 2021 के कार्यो मे बनाया गया यह रपटा गंगा के पानी में बह गया जिससे प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठना लाज़िमी है रपटा पुल के टूट जाने से आवागमन में परेशानी हो रही है. ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश के छोटे वाहन इसी रपटा पुल से होकर गुजरते थे.

पंचपुरी गढमीरपुर को मुख्य मार्ग से जोड़ने वाला पथरी रोह का पुराना पुल मार्ग पहले ही वर्षों से क्षतिग्रस्त है. हल्की बारिश में ही जलभराव हो जाने से लोगों का आना जाना दुश्वार हो जाता है. हरिद्वार के एसडीएम पूरण सिंह राणा ने भी क्षतिग्रस्त हुए रपटा पुल का निरीक्षण किया. पूरण सिंह राणा का कहना है कि कल देर रात से ही क्षेत्र में काफी बारिश हुई है. इस कारण रपटा पुल पानी में बह गया. इसके साथ ही गरमिरपुर पुल के भी क्षतिग्रस्त होने से नवोदय नगर में कुछ आबादी को खतरा हुआ है. हालांकि गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई.

एक साल भी बारिश का पानी नहीं झेल पाया

हमारी तरफ से संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं. अधिकारी मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गए हैं. महाकुंभ के दौरान बने रपटे पुल की गुणवत्ता की जांच भी की जा रही है. हरिद्वार में देर रात से ही लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से सभी नदी नालों में पानी भर गया है. गंगा नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है. खतरे के निशान से नाम मात्र दूर गंगा का लेवल है. 292.70 मीटर के निशान पर बह रही गंगा का चेतावनी लेवल 293 मीटर है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *