पंजाब सरकार ने पेश किया अपना बजट..महिला दिवस पर महिलाओ को दिया बड़ा तोहफा..किसानों का कर्ज़ा किया माफ़..हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ ..देखे पूरा बजट..

ख़बर शेयर करें

CHANDIGARH PUNJAB 08.MARCH 2021..पंजाब की कांग्रेस सरकार ने अपना खास बजट पेश किया है. मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने सभी वर्गो का ध्यान रखते हुए अपना आखरी बजट पेश किया.इसके साथ ही महिला दिवस पर पंजाब सरकार में राज्ये की महिलओं को खासतोहफा दिया है. पंजाब सरकार ने राज्य की बसों में महिलाओ को मुफ्त यात्रा का खास उपहार दिया है. साथ ही किसान के लिए भी भी बड़ी घोषणा की है. इसके साथ ही राज्य के 1.13 लाख किसानो का 1186 करोड़ का क़र्ज़ माफ़ करने की भी घोषणा की है. इसके साथ ही सरकारी कर्मचारियों की मांग पर राज्य में 1 जुलाई से छठा वेतन लागू करने की घोषणा भी की है.

बजट में सरकार ने कामयाब किसान और खुशहाल पंजाब की योजना की शुरूआत की. बजट में बुज़ुर्ग के लिए भी उपहार दिया गया है.जिसके तरह उनकी पेंशन को बड़ाकर 1500 कर दिया गया है. छात्रों पर भी पंजाब सरकार मेहरबान नज़र आई है..कक्षा 12 के छात्र-छात्रओ को स्मार्टफ़ोन देने के लिए 100 करोड़ की राशी रखी गयी है. अपने बजट में पंजाब सरकार ने हर वर्ग का खास ध्यान रखा है. पटियाला मेडिकल कॉलेज के लिए 92 करोड़ दिए गए हैं. स्वतंत्रता सेनानियों की पेंशन बढ़ाकर 9400 कर दी है. जिसकी शुरुआत अगले महीने 1 अप्रैल से शुरू हो जाएँगी. किसान को फ्री बिजली के रूप में 7180 करोड़ रूपये रखे गए है. जिसकी शुरुआत जल्द की जायंगी. इसके साथ ही सरकार ने अपने खास बजट में कई बड़ी घोषणाये की हैं

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *