उपचुनाव: CM धामी के लिये चम्पावत में बदल रही है फ़िज़ा ? देखिये मुस्लिम समाज का बड़ा दावा..

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के उपचुनाव वाली चंपावत विधानसभा में चुनावी बिगुल बज चुका है । ऐसे में जब ख़ुद सूबे का मुखिया कैंडिडेट हो तो विधासभा का हॉट सीट में तब्दील होना लाज़मी है । चंपावत विधानसभा सीट से कांग्रेस का परंपरागत वोटर उसकी पकड़ से बाहर होता दिख रहा है।


जी हां, चंपावत से मनिहार कोट मोहल्ले के मुस्लिम बाहुल्य इलाके के लोगों ने दिल खोलकर भाजपा का समर्थन कर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भारी मतों से जिताने का दावा किया है ।


टनकपुर में मनिहार कोट मोहल्ले के बुजुर्ग हाजी सिद्दीकी ने दावा किया है कि उपचुनाव में मनिहार कोट के मुस्लिम लोग ईमानदारी से मख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को वोट कर बहुमत से जिताएंगे । हाजी सिद्दीकी ने उपचुनाव घोषित होने के बाद कॉंग्रेस में सम्मान नहीं मिलने से आहत होकर पार्टी छोड़ भाजपा की सदस्यता ली थी । हाजी ने कहा कि जब उन्होंने कुछ समय आराम किया तो गांव के लोग विचारों को लेकर अलग अलग खेमों में बंट गए थे । उन्होंने युवाओं और बुजुर्गों से बात करने के बाद, फैसला किया कि सभी को एक करने के लिए किसी राजनीतिक पार्टी का समर्थन करना जरूरी है। उन्होंने बताया कि मनिहार कोट क्षेत्र के लोग राजी हो गए और डोर टू डोर कनवेसिंग कर पुष्कर सिंह धामी को जिताने में जुट गए हैं, तांकि देश में ये संदेश जाए कि चंपावत जिले में मनिहार कोट के मुस्लिमों ने एकमत से भाजपा प्रत्याशी को जिताया है । हाजी सिद्दीकी ने ये भी कहा कि कुछ मुस्लिम परिवारों की समस्या चल रही थी, जिसे सुलझाकर सभी को एकमत कर दिया गया है । कांग्रेस पर बोलते हुए हाजी सिद्दीकी ने कहा कि पहले तो वो कई बड़े राजनीतिज्ञों के साथ बैठा करते थे जिसमें कई विचार विमर्श होते थे, लेकिन अब ऐसा कुछ नहीं होता । उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस में 12 से 15 लोग आते हैं जो आपस में बात करके निर्णय ले लेते हैं । उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें सम्मान नहीं मिला, इसलिए कांग्रेस छोड़ भाजपा की सदस्यता ली है ।

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *