आश्चर्यजनक : डॉक्टर्स ने कर दिया था मृत घोषित.अंगदान की चल रही थी तैयारी..अचानक हिलने लगा सिर.. जानिए पूरा मामला..

ख़बर शेयर करें

UNITED KINGDOM.. कहते है जिसे उपर वाला नही मारे तो उसे कौन मारे..जीवन देने वाला सिर्फ ईश्वर है..कभी कभी डॉक्टर भी इन्सान को मारा हुआ घोषित कर देते है लेकिन ईश्वर उसे भी दुबारा जिंदगी दे देता है. कुछ ऐसा ही मामला ग्रेट ब्रिटेन में सामने आया है.खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि यहा के एक युवक को डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया था. जिसके बाद परिवार वालो का रो-रो कर बुरा हाल था. लुईस रॉबर्ट्स नाम के लड़के को डॉक्टर्स ने ब्रेनडेड घोषित कर दिया था.इतना ही नही उसके अंग दान की तैयारी चल रही थी लेकिन अचानक ही लुईस रॉबर्ट्स जिंदा हो गया. स्थानीय मीडिया के मुताबिक यह घटना ब्रिटेन के लीक शहर की बताई गई है.

मीडिया के मुताबिक बताया गया है कि लुईस रॉबर्ट्स एक सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हो गया था. परिवार वाले उसे अस्पताल ले गए जहाँ डॉक्टर्स ने लुईस रॉबर्ट्स की सर्जरी की लेकिन कई कोशिश के बाद लुईस रॉबर्ट्स की हालत में कोई सुधार नही हुआ. जिसके बाद लगभग 4 दिन बाद डॉक्टर्स ने लुईस रॉबर्ट्स को मृत घोषित कर दिया. परिवार वाले इस बात को लेकर बेहवास हो गए .उधर लुईस रॉबर्ट्स के अंग दान की तैयारी हो रही थी.

जिसके लिए लुईस रॉबर्ट्स के शरीर को ऑपरेशन के लिए भेजा गया. लेकिन तभी अचानक एक करिश्मा हुआ और लुईस रॉबर्ट्स की सांसे चलने लगी. उसके शरीर के अंग हरकत करने लगे और उसका सिर भी हिलने लगा. यह खबर सुनकर घरवालों की खुशी का ठिकाना नहीं था. उसका परिवार लुईस के इलाज के लिए फंड जुटाया जा रहा है. दुनियाभर से लोग लुईस की मदद के लिए आगे आ रहे हैं और उसके स्वस्थ्य रहने की कामना कर रहे हैं.

डॉक्‍टर्स ने जब लुईस के घरवालों से कहा कि अब कुछ नहीं कहा जा सकता तो उनका परिवार पूरी तरह से टूट गया था. लेकिन इस मुसीबत की घड़ी में भी लुईस के परिवार ने उसके अंगदान का करने का फैसला किया, ताकि कुछ लोगों जान बचाई जा सके. ऐसे में लुईस के शरीर से उसके अंग निकालने के लिए उसके ऑपरेशन किए जाने तैयारी पूरी हो चुकी थी. सर्जरी से ठीक पहले जो कुछ भी हुआ, वह देखकर डॉक्टर्स हैरान रह गए

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *