हल्द्वानी में मतदान शुरू, 10 टीमें लगीं मतदान में, .. इन्होंने डाला पहला वोट..

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी :उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 : प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मतदान की तिथि भले ही 14 फरवरी रखी गई हो लेकिन वोटिंग आज यानी शुक्रवार से शुरू हो गयी है। राज्य में 80 साल से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांग जनों को मिलने वाली घर से वोट सुविधा के जरिए शुक्रवार से वोटिंग की शुरुआत हो गयी है, राज्य में 16926 मतदाता इस प्रक्रिया के तहत अपना वोट देंगे।

आज हल्द्वानी विधानसभा में निर्वाचन आयोग की 10 पोलिंग टीम दिव्यांग जनों और 80 प्लस वाले 176 मतदाताओं के घरों को रवाना हुईं, और वोटिंग की प्रक्रिया की करी शुरुवात, आपको बताते चलें हल्द्वानी में 176 मतदाता है जो अपने वोट आज और कल डाल सकेंगे ,जिसमें आज हल्द्वानी विधानसभा में पहला वोट डालने वाली मतदाता बनी कमरजहां, जिन्होंने अपने मत का प्रयोग करते हुए मतदान किया।

भारत निर्वाचन आयोग ने इस बार ऐसे मतदाताओं के लिये घर पर मतदान करने की सुविधा उपलब्ध कराई है जिसमें 80 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिक और दिव्यांगजन घर से ही मतदान करेंगे। यही नहीं यदि दिव्यांग व वरिष्ठ मतदाता निर्वाचन की टीम को नहीं मिल पाते हैं तो फिर से दोबारा निर्वाचन की टीम घर जाकर वरिष्ठ जनों दिव्यांग जनों से मतदान कराएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *