किसानों का रेल रोको आन्दोलन आज..पुलिस अलर्ट..कई मेट्रो स्टेशन बंद..बोले-राकेश टिकैत रेल रोको अभियान में हम यात्रियों की सेवा करेंगे..

ख़बर शेयर करें

NEW DELHI/GOUTAM BUDH NAGARA /SAHARANPUR 18.FEB 2021 SHABAB SHEHZAD KHAN किसान ने रेल रोको आन्दोलन करने को कहा है जिसको लेकर पुलिस अलर्ट हो गई है..उत्तर प्रदेश के सहारनपुर ज़िले में कृषि बिल कानून के खिलाफ सैकड़ो की संख्या किसान टपरी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे. किसान यूनियन के कार्यकर्ता, और किसान भी रेल रोकने की तैयारी में जुटे हैं. उधर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं और भारी पुलिस फोर्स बल के साथ मौके पर किसानों से बातचीत कर रहे हैं…

इसके साथ ही गौतम बुद्ध नगर (नॉएडा ) किसानों द्वारा रेल रोकों आन्दोलन को देखते हुए ज़िले की पुलिस अलर्ट पर आ गयी. ज़िले के दादरी और दनकौर रेलवे स्टेशन पर पुलिस को तैनात किया गया है.इसके साथ है रेल रोको आन्दोलन को देखते हुए कई मेट्रो स्टेशन जैसे टिकरी बॉर्डर, पंडित श्रीराम शर्मा मेट्रो स्टेशन बंद, बहादुरगढ़ सिटी,ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेशन बंद किये गए हैं.

राकेश टिकैत बोले- रेल रोको अभियान में हम यात्रियों की सेवा करेंगे और अपनी परेशानिया बतायेगे

उधर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि ट्रेन चल ही कहां रही है? एक दो ही ट्रेन चल रही है। हम सरकार से ये भी कहेंगे कि ट्रेन और भी चलवाओ। जनता दुखी हो रही है, सरकार ने इन ट्रेनों को रोका हुआ है बीते 8 महीनों से। जो ट्रेन आएगी उसको रोक कर हम यात्रियों को पानी पिलायेंगे, फूल चढ़ाएंगे और बताएंगे कि क्या क्या समस्याएं हो रही हैं।’

ट्रेन रोको अभियान शांतिपूर्ण होगा। यात्रियों को चने बांटेंगे, दूध और पानी पिलाएंगे।’’ हालांकि किसान संगठन इस अभियान को सांकेतिक बता रहें हैं लेकिन पुलिस-प्रशासन व रेलवे ने इससे निपटने के लिए तैयारियां मुकम्मल कर ली हैं। वहीं सिंघु, टीकरी और अन्य उन जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जहां प्रदर्शनकारी धरने पर बैठे हुए हैं।

आपको बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसान के विरोध प्रदर्शन में धार देने के लिए किसान संगठनों ने आज (गुरुवार) रेल रोको अभियान का ऐलान किया है। यह दोपहर 12 बजे से लेकर 4 बजे तक रहेगा। हालांकि गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे किसान यहीं बैठे रहेंगे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *