PM की रैली.. हल्द्वानी को अभेज्ञ किले में तब्दील कर रही नैनीताल पुलिस..इन इलाकों पर पैनी नज़र

ख़बर शेयर करें

प्रधानमंत्री की रैली से पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम : 30 दिसंबर को हल्द्वानी में प्रधानमंत्री की होने वाली रैली के चलते पुलिस भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है पुलिस अधीक्षक हल्द्वानी व क्षेत्रधिकारी लालकुआं द्वारा हल्द्वानी की नैनीताल रोड पर डॉग स्कॉट व बम निरोधक दस्ते की टीम के साथ जगह-जगह पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है साथ ही ड्रोन के जरिए कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास के क्षेत्रों में नजर रखी जा रही है साथ ही आपको बता दें कि हल्द्वानी का नैनीताल रोड पीएम के कार्यक्रम के चलते वीवीआइपी रोड रहेगा जिसका जायजा लेने शहर के एसपी सिटी हरबंस सिंह फोर्स के साथ जगह जगह पर चेकिंग अभियान चला रहे हैं साथ ही भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी पुलिस के द्वारा चेकिंग की जा रही है और सत्यापन अभियान भी चलाया जा रहा है तो वही रेलवे स्टेशन बस स्टेशन पर भी पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है।

VVIP प्रोग्राम के मद्देनजर हरवंश सिंह, एसपी सिटी हल्द्वानी* के नेतृत्व में शांतनु पाराशर, क्षेत्राधिकारी लालकुआं द्वारा पीएसी की कंपनी, बम निरोधी दस्ता, डॉग स्क्वॉड तथा क्षेत्र के प्रभारियों की संयुक्त टीम के साथ कार्यक्रम स्थल के आसपास स्थित सभी दुकानों, होटलों, इंस्टीट्यूट्स, संस्थाओं, रेस्टोरेंट, सिनेमा घरों, सब्जी मंडियो तथा ट्रांसपोर्ट में कार्य, अध्ययन व निवास कर रहे व्यक्तियों, मालिकों, छात्रों, श्रमिकों तथा बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों, रेलवे क्रॉसिंग के आसपास मौजूद पर्यटकों, अनजान व्यक्तियों व उनके निकट स्थापित झुग्गी झोपड़ियों में रह रहे मजदूरों की (ड्रोन प्रणाली को भी शामिल करते हुए) निरंतर चेकिंग, स्क्रीनिंग तथा सत्यापन* की कार्यवाही की जा रही है।

चप्पे चप्पे पर कप्तान की पैनी नज़र

पंकज भट्ट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा निर्देशित किया गया है कि जनपद में आगामी वीवीआईपी कार्यक्रम के दृष्टिगत सभी क्षेत्राधिकारी व थाना प्रभारी जनपद के सभी संभावित स्थलों/ बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों, वन क्षेत्रों इत्यादि में प्रभावी गस्त व सघन चेकिंग करवाएंगे तथा शांति व्यवस्था दुरुस्त करना सुनिश्चित करेंगे। इसी क्रम में:–
भूपेंद्र सिंह धौनी, क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी के नेतृत्व में
? काठगोदाम क्षेत्र के दमुवाढूंगा के जंगलों में पीएसी की कंपनी, बम निरोधी दस्ता, डॉग स्क्वॉड तथा थानाध्यक्ष काठगोदाम, प्रभारी चौकी दामुवाढूंगा व पुलिस टीम लेकर प्रभावी चेकिंग की जा रही है। साथ ही थाना क्षेत्र में कार्य कर रहे श्रमिकों, छात्रों तथा किरायदारों के सत्यापन की कार्यवाही भी जा रही है। पौड़ी से आए वन गुज्जरों के ऊपर के क्षेत्र में रहने की सूचना प्राप्त हुई है। जिनके सत्यापन की कार्यवाही के लिए कल सुबह प्रातः 5:00 बजे टीम रवाना की जाएगी।


? कैनल रोड से लेकर कुल्यालपुरा चौराहा स्थित एमबी इंटर कॉलेज तक पीएसी की कंपनी, बम निरोधी दस्ता, डॉग स्क्वॉड तथा प्रभारी निरीक्षक हल्द्वानी, प्रभारी चौकी राजपुरा व पुलिस टीम लेकर पड़ने वाले सभी दुकानों, होटलों व रेस्टोरेंटों के मालिकों व उनमें कार्य कर रहे कर्मियों का सत्यापन किया जा रहा है।

रैली के लिए 13 पुलिस अधीक्षक, 10 एएसपी, 30 डिप्टी एसपी, 25 निरीक्षक, 150 उपनिरीक्षक, 25 महिला उपनिरीक्षक, 35 हेड कांस्टेबल, 400 सिपाही, 30 महिला सिपाही, ट्रैफिक के लिए 30 सिपाही, छह कंपनी दो प्लाटून पीएसी, 12 वाहन चालक, बस सहित दो गाड़ियों की मांग की है। उच्चाधिकारियों से फोर्स मिलने पर 58 इंस्पेक्टर, 278 सब इंस्पेक्टर, करीब 800 सिपाही प्रधानमंत्री की रैली की सुरक्षा ड्यूटी में लगाए जाएंगे।


प्रधानमंत्री मोदी और अन्य वीवीआईपी एमबी इंटर कालेज गेट के सामने से प्रवेश करेंगे। कुलयालपुरा से एमबी इंटर कालेज की ओर जाने वाले मार्ग को वीवीआईपी बनाया गया है। आम जनता डिग्री कालेज के बगल के रास्ते से प्रवेश करेगी। वीवीआईपी मार्ग से किसी को आने जाने की इजाजत नहीं मिलेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *