“आदिपुरुष” के डायलॉग राइटर के विवादित बयान पर बवाल,कहा – बजरंग बली भक्त हैं…

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

आदिपुरुष के निर्देशक ओम राउत और स्क्रिप्ट राइटर मनोज मुंतशिर को इन दिनों लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा रहा है. रिलीज के बाद जब आदिपुरुष की चौतरफा आलोचना हुई तो इसका डैमेज कंट्रोल करने के लिए मनोज मुंतशिर न्यूज चैनलों को इंटरव्यू देने लगे. लेकिन आदिपुरुष के बाद अब अपने एक इंटरव्यू में मनोज मुंतशिर एक बड़ी गलती कर गए हैं, जिसके कारण वह फिर से लोगों के गुस्से का शिकार हो रहे हैं. उन्होंने रामायण के हनुमान के लिए कहा है कि वह भगवान नहीं हैं।

मनोज मुंतशिर के इस बयान का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसके बाद लोग उनपर गुस्सा निकाल रहे हैं. दरअसल आदिपुरुष के आलोचना को देखते हुए मनोज मुंतशिर हाल ही में एक हिंदी चैनल से बात की. इस दौरान उन्होंने फिल्म में हनुमान के किरदार को लेकर बात की. लेकिन इस दौरान मनोज मुंतशिर ने ऐसा बयान दे दिया कि हर कोई उन पर गुस्सा निकाल रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  आरिश सिद्दीकी बने अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार जर्नलिस्ट एसोसिएशन के हल्द्वानी महानगर अध्यक्ष

‘आदिपुरुष’ के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर को पहले से ही फिल्म के लिखे संवादों के लिए तीखी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। और अब उन्होंने एक और दावा करके अपनी मुसीबतें बढ़ा ली हैं। मनोज मुंतशिर ने कहा है कि हनुमान जी भगवान नहीं थे, बल्कि राम भक्त थे। उन्हें भगवान हमने बनाया। इसी की वजह से वह निशाने पर आ गए हैं, और लोग उन पर गुस्सा निकाल रहे हैं।

आदिपुरुष फिल्म के डायलॉग और सीन्स पर काफी बवाल मचा हुआ है। खासकर हनुमान जी के किरदार के लिए लिखे गए डायलॉग पर कोहराम मचा है। फिल्म में हनुमान जी के किरदार को यह कहते हुए दिखाया गया है कि तेल तेरे बाप का, कपड़ा तेरे बाप का, जलेगी भी तेरे बाप की। इन डायलॉग पर अपना बचाव करते हुए मनोज मुंतशिर ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में सफाई दी। लेकिन यह सफाई भी उन पर ही भारी पड़ती नजर आ रही है। लोगों ने फिर उन्हें टारगेट कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  बाबा तरसेम हत्याकांड : अमरजीत एनकाउंटर की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

मनोज मुंतशिर बोले- हनुमान जी भगवान नहीं, भक्त थेमनोज मुंतशिर ने कहा, ‘सरल भाषा लिखने के पीछे हमारा एक लक्ष्य ये था कि बजरंगबली, जिन्हें हम बल, बुद्धि और विद्या का देवता मानते हैं। बजरंगबली जिनके अंदर पर्वत जैसा बल है, जिनके अंदर सैंकड़ों अश्वों का वेग है, वही बजरंगबली बालक समान हैं। उनका बाल सुलभ चरित्र ऐसा है कि वो मुस्कुराते हैं। हंसते हैं। वो श्रीराम की तरह बात नहीं करते। वो दार्शनिक बातें नहीं करते। बजरंगबली भगवान नहीं हैं, भक्त हैं। हमने उनको भगवान बनाया बाद में, क्योंकि उनकी भक्ति में वो पावर थी।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव का दूसरा चरण :13 राज्यों की 88 सीट पर वोटिंग जारी,राहुल गांधी समेत कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर..

मनोज मुंतशिर के इस बयान की आलोचना करते हुए कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने ट्वीट कर लिखा, ये कितना बड़ा जाहिल है। बता रहा है कि बजरंग बली भगवान नहीं है वो भक्त है लोगों ने उन्हें भगवान बना दिया है। मूर्खाधिराज मुंतशिर बजरंग बली रूद्र अवतार (शिव) के ग्याहरवें अवतार हैं।

साथ ही उन्होंने भाजपा पर हमलावर होते लिखा, भगवान राम को आदिपुरुष बता कर घटिया भाषा का प्रयोग करने वाले, भाजपाइयों की यह करतूत और उस चुप्पी यह बताती है कि वो राम भक्त नहीं नाथूराम भक्त हैं।

बदले जाएंगे ‘आदिपुरुष’ के विवादित डायलॉग

हालांकि बाद में मनोज मुंतशिर ने आश्वासन दिया था कि ‘आदिपुरुष’ के जिन डायलॉग पर बवाल है, उन्हें बदला जाएगा। यही नहीं उन्होंने बढ़ते विवाद को देखते हुए मुंबई पुलिस से सुरक्षा मांगी थी, जिसके बाद उन्हें सिक्यॉरिटी दे दी गई। ‘आदिपुरुष’ में प्रभास ने प्रभु राम, कृति सेनन ने माता जानकी और देवदत्त नागे ने हनुमान का किरदार निभाया है। वहीं सैफ अली खान रावण बने हैं। फिल्म में इन किरदारों की वेशभूषा पर भी बवाल मचा है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *