हल्द्वानी में अब इन स्थानों पर पार्किंग पूर्ण वर्जित,सख़्त कार्यवाही की ताकीद..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी : शहर में नैनीताल रोड और ठंडी सड़क पर बसों की पार्किंग को पूर्णतयः प्रतिबंधित कर दिया गया है। बसों के संचालकों को अल्टीमेटम दिया गया है कि यदि इन क्षेत्रों में वे अपने वाहनों को पार्क करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

आज आरटीओ संदीप सैनी और सिटी मजिस्ट्रेट ए पी बाजपेई ने सभी स्टेक होल्डर्स के साथ बैठक की जिसके बाद उन्होंने बताया कि शहर की नैनीताल रोड और ठंडी सड़क पर बड़ी संख्या में बसों की पार्किंग की जाती है जिसके चलते आम जनता को अन्य सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

इसमें केमू की बसों के अलावा सेंट्रल और स्कूल बसों जो चलती हैं उनको बताया गया है कि वो 1 हफ्ते के अंदर बसों के पार्किंग की शिफ्टिंग की जगह तलाश लें। सभी को ताकीद की गयी है कि अब इन स्थानों पर बसों की पार्किंग करना बिल्कुल वर्जित है। आगे यदि इन स्थानों पर बसों की पार्किंग होती है तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हल्द्वानी नैनीताल मार्ग पर अनधिकृत वाहनों को हटाये जाने हेतु बैठक का आयोजन

जिलाधिकारी नैनीताल द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में हल्द्वानी नैनीताल रोड में काठगोदाम से नरीमन चौराहा तक सड़क किनारे खड़े होने वाले अनधिकृत वाहनों को हटाये जाने हेतु दिनांक 07.08.2024 को सम्भागीय परिवहन कार्यालय हल्द्वानी में एक बैठक का आयोजन किया गया।

जिसमें सम्भागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन हल्द्वानी, सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी के अतिरिक्त के०एम०ओ०यू० लि० से हिम्मत सिंह नयाल, अधिशासी निदेशक एवं सुरेश सिंह उसीला, चेयरमैन, सेन्ट तेरेसा स्कूल हल्द्वानी से इन्दर सिंह कार्की, निर्मला कॉन्वेन्ट स्कूल हल्द्वानी से जैक्सन मसी तथा सेन्ट्रल बस ट्रान्सपोर्ट से विक्रम सिंह नेगी तथा नन्दन सिंह बोरा, एवं बन्सल ट्रान्सपोर्ट से राजीव कुमार अग्रवाल द्वारा प्रतिभाग किया गया।

बैठक में सभी सम्बन्धितों को अवगत कराया गया कि हल्द्वानी नैनीताल रोड में काठगोदाम से नरीमन चौराहा तक दोनो ओर बड़ी संख्या में प्राईवेट बस, स्कूल बस, केमू बस खड़ी रहती हैं जिस कारण आये दिन उक्त मार्ग पर जाम की स्थिति बनी रहती है साथ ही दुर्घटनाओं की सम्भावना भी बनी रहती है।

उक्त स्थान पर पार्किंग करना पूरी तरह अनधिकृत है। अतः सभी सम्बन्धित वाहन स्वामी अपने अपने वाहनों को उक्त स्थान से हटाया जाना सुनिश्चित करें। बैठक में वाहन प्रतिनिधियों द्वारा अपने वाहनों को अन्यत्र पार्क किये जाने हेतु उपयुक्त स्थान की तलाश करने हेतु एक सप्ताह का समय प्रदान करने का अनुरोध किया गया।

जिस पर वाहन स्वामियों को एक सप्ताह का समय प्रदान करते हुये अवगत कराया गया कि एक सप्ताह के पश्चात् यदि उक्त स्थान पर पुनः वाहन खड़ा पाया जाता है तो नियमानुसार कठोर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *