नैनीताल : दशकों पुराने दो धार्मिक स्थलों को वन विभाग ने किया ध्वस्त..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

नैनीताल : लालकुआं तराई केन्द्रीय वन प्रभाग के टाड़ा रेंज की वन विभाग टीम ने नेशनल हाइवे प्रशासन और पुलिस की मौजूदगी में वन भूमि पर हाईवे किनारे बने दो धार्मिक स्थलो को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया‌ वहीं दोनों ही धार्मिक स्थल लगभग 40 से 50 साल पुराने बताये जा रहे हैं इधर वन विभाग ने दोनों ही स्थलों को ध्वस्त करने के साथ ही लोगों को वन विभाग और हाईवे की जमीन पर किसी तरह के अतिक्रमण नहीं करने की चेतावनी दी गई।


बताते चलें कि उत्तराखंड सरकार की ओर से जंगलों व सड़क किनारे अवैध रूप से निर्मित धार्मिक स्थलों को हटाने के आदेश जारी किए गए थे इसके तहत तराई केन्द्रीय वन प्रभाग के टांडा रेंज के अन्तर्गत में दवाई स्थित नेशनल हाइवे के किनारे वनभूमि पर बने दो धार्मिक स्थलो को चिह्नित किया गया था।वही वन विभाग की ओर से पूर्व में स्थालो को हटाने के लिए नोटिस भी जारी किए गए थे मगर अभी तक उन्हें हटाया नहीं गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में ED की छापेमारी से मचा हड़कंप..Video


इधर सोमवार को लगभग सुबह 10 बजे वन क्षेत्राधिकारी रूपनारायण गौतम के नेतृत्व में नैशनल हाइवे प्रशासन और पुलिस फोर्स की मौजूदगी में वन प्रभाग की टीम नगला बाईपास स्थित दवाई फार्म के पास पहुंची जहां वन विभाग ने दोनों ही धार्मिक स्थलो को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया इस दौरान कोई विरोध भी नहीं हुआ दोबारा वहां पर निर्माण न हो इसके लिए वन विभाग ने अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : BHEL के गोदाम में लगी भीषण आग,काबू करने में जुटा दमकल विभाग_Video

वहीं प्रशासन की टीम ने जिन धार्मिक स्थलो को ध्वस्त किया है वह 40 से 50 साल पुराने बताये जा रहे है इधर मजार की देखरेख कर रहे जमील अहमद ने बताया कि वह करीब 40 वर्षों से मजार की देखरेख कर रहे वन विभाग की ओर से इस संबंध में उन्हें कोई नोटिस भी नहीं दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : पानी की किल्लत के चलते भवनों के निर्माण और वाशिंग पर रोक

इधर टांडा रेंज के वन क्षेत्राधिकारी रूपनारायण गौतम ने बताया कि शासन के निर्देश पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने इसी के तहत आज टांडा रेंज के अन्तर्गत नैशनल हाइवे के किनारे वन भूमि पर बने दो धार्मिक स्थलो को ध्वस्त किया है उन्होंने कहा कि अवैध अतिक्रमण के खिलाफ उनकी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *