नैनीताल : CM धामी आज दोबारा पहुंचे हल्द्वानी ..बढ़ाया जायगा पीड़ितों की मदद का मुआवज़ा

ख़बर शेयर करें

नैनीताल -हल्द्वानी : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आपदा प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के बीच आज दोबारा हल्द्वानी पहुंचे ,काठगोदाम स्थित सर्किट हाउस में देर शाम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी विकास कार्यों की समीक्षा व आपदा राहत जैसे ज्वलंत मुद्दों पर अधिकारियों के साथ मीटिंग कर महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

बीते 18 अक्टूबर की आपदा को लेकर जहां प्रदेश सरकार लगातार आपदा क्षेत्रों का मौका मुआयना कर रही है. वहीं प्रदेश के मुखिया पुष्कर सिंह धामी लगातार आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में पहुंचकर पीड़ितों का हालचाल जानने में लगे हुए हैं. वही चंपावत पिथौरागढ़ और नैनीताल में आपदा ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा कर शनिवार शाम हल्द्वानी पहुंचे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इस समय प्रदेश सरकार आपदा को लेकर आपदा पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने के लिए कार्यरत है. उन्होंने कहा कि इस समय सभी स्वयंसेवक संगठन औद्योगिक संस्थान और पक्ष विपक्ष दलों को एक मंच पर आकर आपदा पीड़ितों को मदद के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्य में आई आपदा को लेकर हर संभव प्रदेश सरकार को मदद देने का कार्य कर रही है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट सभी आपदा ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं. और आपदा से हुए नुकसान का आंकलन कर रहें है।

वहीं केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट का कहना है कि आपदा को लेकर परिस्थितियां पूरे तरीकें से कंट्रोल में है. और आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में बिजली की सप्लाई को ठीक किया जा रहा है. पेयजल कनेक्टिविटी भी लगभग ठीक किया जा चुका है.और सेना के जवान सीमांत क्षेत्रों में लगातार आपदा पीड़ितों को निकालने का काम कर रही है. और प्रदेश सरकार की प्राथमिकता राज्य में फंसे देश विदेश के लोगों को बचाना है।

आपदा पीड़ितों को जो 3800 राशि आर्थिक सहायता के तौर पर दी जा रही थी. वह अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से वार्ता कर सरकार उस राशि को बढ़ाने जा रही है. उनका कहना है कि केंद्र सरकार राज्य में आपदा आने से पहले प्रदेश सरकार को ढाई सौ करोड़ का पैकेज दे चुकी है. जिसमें केंद्र सरकार के आदेशानुसार आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में तत्काल राशि को खर्च करने के निर्देश मिले हैं. साथ ही उनका कहना है कि उधम सिंह नगर में जो मकान बाढ़ में डूब गए थे। उन्हें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पहल से फ्री ऑफ कॉस्ट इलेक्ट्रिक मीटर आवंटित किए जाएंगे, और केंद्र सरकार हर संभव सरकार के साथ है और जल्द ही आपदा का आंकलन कर आर्थिक पैकेज केंद्र सरकार राज्य को देने जा रही है.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *