लाखों की ठगी का पर्दाफ़ाश..महिलाओं की आबरू से खिलवाड़ करने वाला बहरूपिया पुलिस की गिरफ्त में..

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी : पुलिस ने एक ऐसे बहरूपिया को आज गिरफ्तार किया है जिसने स्वास्थ्य विभाग में महिलाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपयों की जालसाजी की और महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध बनाकर ब्लैकमेल करता रहा जिसको की हल्द्वानी मुखानी थाना क्षेत्र की पुलिस ने अपने शिकंजे में लिया है

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुखानी थाना पुलिस ने चारु चंद्र जोशी निवासी बागेश्वर और हाल निवासी फ्रेंड्स कॉलोनी दो नहरिया उम्र 22 वर्ष को गिरफ्तार किया है। जिसने न सिर्फ कई महिलाओं को नौकरी के नाम पर लाखों रुपए की ठगी की है, बल्कि उनको शारीरिक शोषण का शिकार भी बनाया है। पुलिस ने हरिद्वार में जीएनएम का कोर्स कर रही एक महिला के साथ फेसबुक दोस्ती कर खुद को डिस्टिक मेडिकल ऑफीसर बताकर नौकरी दिलाने के नाम पर ₹165000 ठगने और उसके साथ जबरन बलात्कार करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

जांच में यह भी पता चला है कि आरोपी चारु चंद्र जोशी द्वारा एक और मामले में ईकोटाउन डहरिया हल्द्वानी निवासी एक महिला की भी नौकरी दिलाने के नाम पर ₹500000 की ठगी की है। जिसके खिलाफ 420 का मुकदमा भी दर्ज हुआ है वही पूछताछ में अभियुक्त चारू चंद्र जोशी ने एक और मामले में गरुड़ बागेश्वर निवासी की पत्नी को सीएमओ कार्यालय में सरकारी जॉब लगाने के एवज में डेढ़ लाख रुपए की ठगी करना भी प्रकाश में आया है।

   

घटनास्थल- अभियुक्त का घर फ्रैन्ड्स कालोनी दोनहरिया हल्द्वानी थाना मुखानी।
वादिनी- काल्पनिक नाम ABC जिला बागेश्वर
प्रतिवादी/अभियुक्त – चारु चन्द्र जोशी पुत्र उमेश चन्द्र जोशी निवासी गरुण थाना बैजनाथ जनपद बागेश्वर। हाल पता फ्रैन्ड्स कालोनी दोनहरिया थाना मुखानी, जनपद नैनीताल उम्र 22 वर्ष।
विवेचक उ0नि0 बबीता मेहरा थाना मुखानी

(1) अभियुक्त चारू चन्द्र जोशी, उमेश चंद्र जोशी, निवासी-गरुड़, थाना बैजनाथ, जनपद बागेश्वर,
हाल पता-फ्रैन्ड्स कालोनी दोनहरिया थाना मुखानी, जनपद नैनीताल उम्र 22 वर्ष द्वारा हरिद्वार में जे0एन0एम0 कोर्स कर रही महिला के साथ फेसबुक के माध्यम से दोस्ती कर अपनी पहचान डिस्ट्रिक्ट मेडीकल ऑफिसर (DMO) बताकर महिलाओ को नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख पैंसठ हजार रुपया (1,65,000/) रु ऐंठकर अलग अलग तिथियों में उक्त महिला को अपने हाल पता-फ्रेन्ड्स कालोनी दोनहरिया मुखानी जनपद नैनीताल में बुलाकर उसके साथ जबरन बलात्कार किया गया। जिस पर थाना मुखानी में दिनांक 09.01.2022 को पीड़ित महिला द्वारा दी गयी लिखित तहरीर के आधार पर अभियुक्त चारु चन्द्र जोशी निवासी-उपरोक्त के विरुद्ध मु०FIR NO. 13/2022, धारा 376 (2) n भा.द.वि. पंजीकृत कर मुखानी पुलिस द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए अभियुक्त को दिनांक 10.01.2022 को थाना मुखानी क्षेत्र अंतर्गत चम्बलपुल के पास से गिरफ्तार किया गया है।
(2) उक्त अभियुक्त चारू चन्द्र जोशी द्वारा एक अन्य मामले में इको टाउन डहरिया हल्द्वानी निवासी महिला से भी नौकरी दिलाने के नाम पर 5,00,000/- (पांच लाख रुपया) ऐंठने पर थाना हल्द्वानी में अभियुक्त चारू चन्द्र जोशी निवासी-उपरोक्त के विरुद्ध मुOFIR NO. 17/2022, धारा 420 भा.द.वि. के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

पुलिस पूछताछ में सामने आये अन्य तथ्य-
(1) अभियुक्त चारू चन्द द्वारा दिल्ली निवासिनी महिला के साथ भी इसी तरह फेसबुक के माध्यम से दोस्ती कर उसे शादी का झांसा देकर कुल 10,00,000/- (दस लाख रुपये) जिसमें 7,50,000/- नगद तथा 2,50,000/- रू0 की ज्वैलरी ऐंठना तथा उसके साथ भी अलग-2 तारीखो में दिल्ली जाकर उसके साथ जबरन बलात्कार करना। जिस सम्बन्ध में पीडिता द्वारा दिल्ली जाकर उचित कानूनी कार्यवाही करवाया जाना बताया गया।
(2) अभियुक्त चारू चन्द द्वारा एक अन्य मामले में हल्द्वानी निवासी रमेश सिंह से उनकी बहन की स्टाफ नर्स की नौकरी लगाने के एवज में 200000/-(दो लाख रुपये) ऐंठना प्रकाश में आया है।
(3) दो अलग-अलग मामलों में अभियुक्त चारू चांद निवासी उपरोक्त द्वारा पिथौरागढ़ निवासिनी एक महिला काल्पनिक नाम A से फेसबुक के जरिये दोस्ती कर उसके साथ सम्बन्ध शारीरिक संबंध बनाना तथा खटीमा निवासिनी महिला काल्पनिक नाम B से समूग ग की नौकरी लगाने को लेकर उसके साथ भी सम्बन्ध बनाये रखना प्रकाश में आया है।
(4) अभियुक्त चारू चन्द द्वारा एक और अन्य मामले में मुखानी, हल्द्वानी निवासिनी महिला जो स्टाफ नर्स में कार्यरत हैं जिससे सरकारी बेस अस्पताल में उच्च पद पर प्रमोशन कराने के एवज में 75000/- रु० ऐंठना प्रकाश में आया है।
(5) अभियुक्त चारू चन्द द्वारा एक अन्य मामले में हल्दूचौड़ हल्द्वानी निवासी श्री पंकज भट्ट, पुत्र मोहन भट्ट से 8 लाख 50 हजार रुपया उधार लेकर उन्हें फर्जी चैक दिया गया।जिनके द्वारा इसके विरुद्ध अलग से चैक बाउंस का केस दर्ज करना बताया गया।
(6) दौराने पूछताछ अभियुक्त चारू चन्द्र जोशी द्वारा एक अन्य मामले में गरुढ़ बागेश्वर निवासी जो स्वयं आर्मी में कार्यरत हैं की पत्नी की CMO कार्यालय में सरकारी जॉब लगाने के एवज में 1,50,000/- रू0 (डेढ़ लाख रुपये) ऐंठना प्रकाश में आया है।

पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तारी का विवरण
अभियुक्त चारु चन्द्र जोशी निवासी उपरोक्त की तत्काल गिरफ्तारी हेतु पंकज भट्ट एसएसपी नैनीताल के दिशा निर्देशन एवं डा0 जगदीश चंद्र अपर पुलिस अधीक्षक अपराध/ यातायात नैनीताल के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष मुखानी दीपक बिष्ट सहित थाना स्तरीय एक पुलिस टीम का गठन कर सुरागरसी-पतारसी व मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त चारू चन्द्र जोशी को दिनांक 10 जनवरी 2022 को थाना मुखानी क्षेत्र अंतर्गत चम्बलपुल के पास से गिरफ्तार किया गया है।
सम्पूर्ण घटनाक्रम का अनावरण आज दिनांक 11 जनवरी 2022 को डॉ जगदीश चंद्र, अपर पुलिस अधीक्षक अपराध/यातायात नैनीताल द्वारा पुलिस बहुउद्देशीय भवन हल्द्वानी सभागार में किया गया।
गिरफ्तारी पुलिस टीम में
1 उ0नि0 दीपक सिंह बिष्ट (थानाध्यक्ष मुखानी)
2 उ0नि0संजय कुमार
3 कानि0 ना0पु0 नरेन्द्र राणा

डॉ जगदीश चंद्र
अपर पुलिस अधीक्षक अपराध/ यातायात .नैनीताल

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *