लखनऊ :तस्कर की पतलून से कस्टम विभाग ने निकाला सोना, इतना सोना देखकर रह गए हैरान.

ख़बर शेयर करें

लखनऊ उत्तर प्रदेश  अभी तक आप लोगों ने चोरी की कई सारी कहानियां सुनी होंगी। बहुत सी नई ट्रिक के बारे मे भी जाना होगा। लोग आज कल चोरी करने के लिए अजब- गजब पैंतरों का प्रयोग कर रहे है। अब लखनऊ में कस्टम विभाग ने एक ऐसे ही तस्कर गैंग को पकड़ा है, जिन्होंने सोने को बहुत ही नायाब ढ़ंग से छुपाया था, लेकिन कस्टम विभाग(Custom department) की सूझबूझ ने उन लोगों के प्लान को शिकस्त दे दीं। आइए जानते है कि आखिर किस प्लान के जरिए तस्कर सोने की तस्करी को सफल करना चाह रहे थे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

कस्टम विभाग ने तस्करों के अंडरगारमेंट की इलास्टिक में स्टिच करके सोना छुपा कर ले जाने वाले एक यात्री को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा भी कुछ ऐसे लोगों को पकड़ा गया है, जो रोलर स्केट्स और मिक्सर में सोने की तस्करी कर रहे थे। चेकिंग के बाद कस्टम विभाग ने सारे सोने को जब्त कर लिया है और अब इस मामले की कार्रवाई की जा रही है।

प्राप्त जानकारी में दुबई से लखनऊ लैंड किये विमान जिसका नंबर IX 1194 और 6E 8457 था। उससे उतरे 5 यात्रियों के पास से कस्टम विभाग ने अलग-अलग जगह छुपाया हुआ सोना बरामद किया गया है। विभाग को इनमें से एक व्यक्ति ऐसा भी मिला जिसने अंडरगारमेंट की इलास्टिक में सोने को छुपाया हुआ था। उस व्यक्ति के अलावा दो अन्य व्यक्ति मिक्सर और रोलर स्केट में सोने को छिपा कर ले जा रहे थे। कस्मट विभाग ने इन तस्करों को भी पकड़ा।

एक तस्कर निकला कोरोना पॉजिटव

इस मिले सोने की कीमत लगभग एक करोड़ 61 लाख है। सोने का वजन 3 किलो 400 ग्राम के करीबन है। अब इन तस्करों के खिलाफ कस्टम विभाग कार्रवाई करने में लग गया है। जांच में पता चला है कि इन पकड़े गए तस्करों में एक कोविड-19 का शिकार है, जिसके बाद से ही इस सारे मामले का खुलासा हो पाया है। इस समय विमान के सभी यात्रियों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग हो रही है इसके बाद इन सभी की कोरोना जांच भी करवाई जाएगी। एक तस्कर के कोरोना संक्रमित निकलने की खबर से वहां पर अफरा-तफरी मच गई है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *