नैनीताल समेत इन जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, स्कूल बंद

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल के बागेश्वर, नैनीताल और चंपावत जिले में कहीं-कहीं आज भारी से बहुत बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने यहां के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी और ऊधमसिंह नगर के लिए बारिश का येलो अलर्ट है।मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, बृहस्पतिवार को कुमाऊं मंडल के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और गरज, चमक के साथ बारिश हो सकती है। बागेश्वर, नैनीताल, और चंपावत में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है। इसके अलावा कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ तीव्र बौछारों के साथ बारिश हो सकती है।

आज बंद रहेंगे 3 जिलों के स्कूल

यह भी पढ़ें 👉  CBSE बोर्ड ने 10वीं के रिज़ल्ट किया जारी_ऐसे चेक करें नतीजे..

बारिश के अलर्ट को देखते हुए नैनीताल, बागेश्वर और चंपावत जिले में 12वीं तक के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बृहस्पतिवार को बंद रहेंगे। तीनों जिलों के जिला प्रशासन की ओर से ये आदेश जारी हुए हैं।

बद्रीनाथ धाम में बुधवार को बद्रीनाथ मास्टर प्लान के तहत बन रहे अस्थाई पुल का ढांचा अलकनंदा नदी में गिर गया। जिसकी वजह से यहां काम कर रहे दो मजदूर नदी में बह गए। एक मजदूर तो किसी तरह से उफनती नदी में तैर कर किनारे लग गया जबकि दूसरा अलकनंदा की तेज बहाव में बह गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : गहरी खाई में गिरा पिकअप_दो लोगों की मौत..


वहीं कपकोट के बिचला दानपुर और सरयू घाटी में पिछले 5 दिनों से बिजली आपूर्ति ठप है जिससे लगभग तीन हजार की आबादी प्रभावित हो रही है। बिजली आपूर्ति नहीं होने से क्षेत्र के कई काम भी ठप हो गए हैं। कुमाऊ में काली नदी चेतावनी स्तर 889 मीटर को पारकर 889.30 मीटर पर बह रही है। नदी खतरे के निशान से 890 मीटर ऊपर है। यहां भारी बारिश ने 2 लोगों की जान ले ली।


उत्तरकाशी में खेतों में काम कर रही मां बेटी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से बुरी तरह से झुलस गईं। उन दोनों का सीएससी बड़कोट में उपचार किया जा रहा है। डॉक्टरों के अनुसार दोनों की स्थिति खतरे से बाहर है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल हाईकोर्ट शिफ्टिंग को लेकर सिविल सोसाइटी ने पुनः विचार का किया आग्रह

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ विक्रम सिंह के अनुसार 5 अगस्त तक प्रदेश के सभी इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के अलर्ट को देखते हुए बागेश्वर, चंपावत और नैनीताल जिलों में गुरुवार को स्कूलों में छुट्टी रखी गई है। इसके साथ ही आंगनबाड़ी केंद्र में बंद रहेंगे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *