नैनीताल में ‘काफल’ के सेट पर पहुंचे CM धामी ने डेस्टिनेशन पर कही यह बड़ी बात

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड के नैनीताल में हिमश्री फिल्म्स की नैटफ्लिक्स सीरीज निर्मित ‘काफल’ फ़िल्म के सेट में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे। पूर्व सी.एम.रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ की पुत्री डा.आरुषि इस फ़िल्म की प्रोड्यूसर हैं, जबकि बॉलीवुड हाष्य कलाकार हेमंत पाण्डे व अन्य फ़िल्म में रोल निभा रहे हैं।


नैनीताल के हैरिटेज भवन बलरामपुर हाउस में नैटफ्लिक्स सीरीज की पिछले कुछ दिनों से शूटिंग चल रही है, जो दिसंबर माह तक चलेगी। बलरामपुर हाउस में हिमश्री फ़िल्मस् और डिज़्नी + हॉटस्टार की वेबस्व्रीज़ ‘काफल’ के मुहूर्त के मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे। फ़िल्म की अभिनेत्री और फ़िल्म निर्मात्री समाजसेवी डॉ.अरुषी निशंक हैं।

फ़िल्म में हेमंत पाण्डे के अलावा दिव्येंदु शर्मा, कुशा कपिला और विनय पाठक भी अपना रोल अदा कर रहे हैं। फ़िल्म में बॉलीवुड हषय कलाकार हेमंत पाण्डे के साथ कलाकार विनय पाठक ने जिन्हें भेजा फ्राइ, रब ने बना दी जोड़ी, देवन्दू शर्मा को मुन्ना भईया के रूप में जन जाता है जबकि कुशा कपिला एक आइकॉन हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट : बनभूलपुरा हिंसा मामले में पीड़ितों के मुआवजे को लेकर DM-SSP से जवाब तलब

डॉ.आरुषि ने बताया इस रोमेंटिक कॉमेडी फ़िल्म में ऊत्तराखण्ड की स्टोरी है। इसमें ऊत्तराखण्ड के आधुनिक हिस्से को दर्शाया जा रहा है। नैनीताल और रानीखेत में 55 दिनों तक शूट होने वाली ये फ़िल्म यशराज फिल्म्स से भी लंबा शूट कर रही है। कहा कि काफल आपको आपकी जड़ों से जोड़ने की कोशिश है, जिसके माध्यम से भारत की मुलाकात इंडिया से होगी।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल : हुक्का पीने के इरादे से युवकों ने जंगल की घास में लगाई आग_पकड़े गए..

इसे लोग डिज़्नी + हॉटस्टार प्लेटफॉर्म में विश्वभर में देखेंगे। इसमें लोकलों को भी काम मिला है और यहां के सीन और संगीत दुनिया देखेगी। मुख्यमंत्री धामी ने मौजूद टीम से कहा कि इस शूट के दौरान टीम नैनीताल देखेगी और फिर दुनिया को दिखाएगी। सिनेमा समाज का एक हिस्सा सभी के सामने रखती है। कहा कि ये पौष्टिक काफल दो माह तक रहता है जिसे लोग बहुत पसंद करते हैं।

सी.एम.धामी ने कहा कि प्रदेश में 71 प्रतिशत जंगल है और यहां पहाड़ हैं जिनके बीच नदियां हैं जिसके जल को कई काम में इस्तेमाल किया जाता है। ऊत्तराखण्ड में हर जगह एक डेस्टिनेशन है जिसे आपको खोजना नहीं है बल्कि वो आपको खोज लेता है। उन्होंने ये भी कहा कि फ़िल्म शूटिंग पहले शिमला और कश्मीर में होती थी लेकिन अब ऊत्तराखण्ड में नीति ठीक करने से यहां शूटिंग होनी तेज हो गई है। इस मौके पर नैनीताल विधायक सरिता आर्या, भीमताल विधायक राम सिंह केड़ा, रामनगर विधायक दीवान सिन भाजपा जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, अनिल कपूर डब्बू, शालिनी साह के अलावा कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत, डी.आई.जी.योगेंद्र सिंह रावत, जिलाधिकारी वंदना सिंह, एस.एस.पी.प्रह्लाद सिंह मीणा आदि अधिकारी मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *