नैनीताल में सांसद भट्ट ने योग कर स्वस्थ और निरोग रहने को कहा, समझाया योग का गणित_जैसे 2+2=1 होता है वैसे ही योग..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड के नैनीताल में आज योग दिवस के दौरान सांसद अजय भट्ट ने आमजन से योग कर स्वस्थ और निरोग्य रहने को कहा। उन्होंने बातों ही बातों में ये भी कहा कि जो लोग पी.एम.मोदी के योग की निंदा करते थे, आज वो भी चुपके से योग करके इसके लाभ ले रहे हैं।
नैनीताल के फ्लैट्स मैदान स्थित बास्केटबॉल कोर्ट में आज ययोग दिवस के अवसर पर छात्र छात्राओं, नेताओं और अधिकारियों का तांता लग गया।

आयोजकों ने जमीन पर मैट लगाकर योग आसन की व्यवस्था की थी। योगाचार्य ज्योति कुलयाल ने लगभग एक घंटे तक सभी लोगों को ययोग कराए। इस मौके पर मुख्य अतिथि अजय भट्ट के साथ विधायक सरिता आर्या, वरिष्ठ भाजपा नेता सुरेश भट्ट, दर्जा राज्यमंत्री अनिल कपूर डब्बू और दिनेश आर्या, गोपाल सिंह रावत, पूरन मेहरा, विमला अधिकारी, गजाला कमाल, कविता साह गंगोला, नितिन कार्की, अरविंद पडियार, दयाकिशन पोखरिया, मारुति साह, किशोर पाल, भगवत मेर, शैलेन्द्र आदि मौजूद थे।

इस अवसर पर सी.आर.एस.टी., रामनगर दून स्कालरशिप पब्लिक स्कूल, एस.डी.एल., मदर्स हार्ट, भारतीय शहीद सैनिक स्कूल, बालिका इंटर कॉलेज आदि के बच्चों ने प्रतिभाग किया। प्रशासन की तरफ से सी.डी.ओ.अशोक पाण्डे, हल्द्वानी नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, एस.डी.एम.प्रमोद कुमार, क्रीड़ाधिकारी प्रेमा पंत समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री व सांसद अजय भट्ट ने कहा कि ययोग को जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए। ये गलत कर्मों से बचाकर अच्छे कर्मों की तरफ ले जाता है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि योग को लेकर जो लोग पी.एम.नरेंद्र मोदी की मजाक बनाते थे, आज वो भी इसके फायदे लेने के लिए मुंह छुपाकर इसे करने जा रहे हैं। उन्होंने मंच से योग के गणित को बताते हुए कहा कि जैसे 2+2=1 होता है, वैसे ही योग का भी महत्व होता है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *