हल्द्वानी SDM मनीष कुमार सिंह पर गम्भीर आरोप, कुमाऊं आयुक्त को ज्ञापन

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी में परगना मजिस्ट्रेट के कार्यालय में जमानत के लिए किसान मजदूर नेता सुब्रत कुमार विश्वास और सामाजिक संगठन के कार्यकर्ता पहुंचे लालकुआं नगीना कॉलोनी में उप जिलाधिकारी हल्द्वानी मनीष कुमार सिंह द्वारा महिलाओं के संग अभद्रता और सामाजिक कार्यकर्ताओं के संग मार पिटाई और झूठे मुकदमे को लेकर कुमाऊं आयुक्त को सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से ज्ञापन प्रेषित किया गया और मांग की गई इस घटना की निष्पक्ष जांच की जाए और महिलाओं के संग अभद्रता के लिए एसडीएम हल्द्वानी मनीष कुमार सिंह माफी मांगे । बिना कारण समाजसेवियों के संग मार पिटाई के लिए उनको बर्खास्त किया जाए । इसी मांग को लेकर विभिन्न संगठन के लोग हल्द्वानी में सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय में पहुंच अपनी मांगों को सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से कुमाऊं आयुक्त को भेजा गया ।

आतुक्त दीपक रावत को दिए ज्ञापन में उपजिलाधिकारी मनीष कुमार सिंह के द्वारा समाजसेवी सुब्रत बिस्वास से मारपीट कर उत्पीड़न करने व महिलाओं के साथ अभद्रता करने की कार्यवाही को संज्ञान में लेकर त्वरित कार्यवाही करने हेतु मांग की गई है।

जिसमे कहा गया है कि अवगत कराते हुए बड़े ही दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि जिस देश में गरीबों को उनका अधिकार मिलना चाहिए वहां पर गरीबों के आशियाने तोड़े जा रहे हैं । जबकि उन गरीबों को सरकार ने वोट का अधिकार दिया , राशन कार्ड का अधिकार दिया ,लाइट बिजली सड़के दी यहां तक कि सरकारी स्कूल तक दिया ।परंतु दुख की बात है कि सरकार की गलत नीतियों के कारण उन परिवारों को आज बंजारों की तरह बेघर होकर रहना पड़ रहा है ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : संगीन आरोपों के चलते खनन निदेशक पैट्रिक के निलंबन आदेश जारी..

सरकार प्रशासन द्वारा बिना पुनर्वासन के उन गरीबों के परिवारो को उजाड़ दिया गया और उन परिवारों के सा मान को इधर-उधर करने में मदद करने गए समाजसेवी सुब्रत कुमार विश्वास के संग हल्द्वानी उप जिला अधिकारी मनीष कुमार सिंह मार पिटाई और गाली गलौज किया और उक्त SDM द्वारा सुब्रत कुमार विश्वास पर किए गए उक्त जानलेवा हमले में उनकी आंखों मैं गंभीर चोट आई है।

इसके बावजूद भी उक्त SDM के आदेश और पुलिस द्वारा सुब्रत कुमार विश्वास को ही दिन भर पुलिस हिरासत में लेकर उत्पीड़न किया गया और पीड़ित सुब्रत कुमार विस्वास के ऊपर ही झूठे आरोप लगाकर उपजिला अधिकारी मनीष कुमार सिंह ने उन पर 151 का मुकदमा भी दर्ज कर दिया ।और न्याय को शर्मसार कर दिया है ।

इसलिये अध्योहस्तक्षरी आपसे न्याय हित में इस झूठे मुकदमे को वापस लेने की अपील करते हैं और उनके द्वारा किए गए उक्त अभद्रता , मार पिटाई और उत्पीड़न के लिए उन्हें न्यायहित में दंडित करने की अपील करते हैं और उनके द्वारा सुब्रत बिस्वास जी के आखों में गंभीर चोट पहुंचाई गई है उसका इलाज कराने के लिए उनको आदेश दिया ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : अफसाना का हत्यारा पति सौरभ राज गिरफ्तार,बच्चियां बरामद..

उस दिन समाजसेवी सुब्रत विश्वास गरीबों के सामान और उनके खाने पीने के लिए मदद करने पहुंचे गए थे ।और सरकारी कर्मचारी उस समय वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर रहा था उस वीडियो को सार्वजनिक किया जाए । और वहां की महिलाओं ने अपने साथ अभद्रता की बात भी न्यूज़ चैनल पर कबूली है।

समाजसेवी सुब्रत विश्वास कहां विरोध कर रहे थे अगर किसी महिला के संग कोई अधिकारी अभद्रता करें और उनसे सिर्फ यह कहा जाए कि सर गरीब हैं परेशान है महिला आप रहने दीजिए प्लीज तो क्या इतनी सी बात पर कोई अधिकारी किसी व्यक्ति को घूंसा मार देगा और मारपीट करने लगेगा ।

झूठा मुकदमा दायर कर पीड़ित व्यक्ति को ही सजा दी जाएगी और मजिस्ट्रेट कार्यालय में डराया और धमकाया जाएगा। यह देश की संविधान और संप्रभुता पर अफसरशाही की तानाशाही को ही दर्शाता है ।। आपसे अनुरोध है कि उक्त नगीना कॉलोनी तहसील लालकुआं के उजाड़े उक्त परिवारों का पुनर्वासन किया जाए और महिलाओं के संग और समाजसेवी के संग जो अभद्रता की गई है ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : रील के शौक ने छीन ली ज़िंदगी,युवती की रेलवे ट्रैक पर दर्दनाक मौत..

उक्त अधिकारी द्वारा उस पर उचित कार्रवाई की जाए।।परंतु इस सरकार में किसी गरीब के ऊपर हो रहे अत्याचार के खिलाफ किसी अधिकारी के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है । फिर भी बड़े मजबूत इच्छाशक्ति के साथ आपसे अनुरोध कर रहे हैं कि उक्त प्रकरण में न्यायहित में उचित कार्यवाही की जाए कि आज भी देश में संविधान जीवित है ।

बड़ी विडंबना यह भी है कि जिस अधिकारी ने सुब्रत विश्वास को मारा पीटा , अभद्रता कर उत्पीड़न किया था और आज उसी अधिकारी के पास वह केस है । तो ऐसे में भला कैसे न्याय होगा।। अतः महोदय से निवेदन है कि इस विषय पर तत्काल संज्ञान ले ।और न्याय हित में उचित कानूनी करने की कृपा करें ।अन्यथा हम अध्योहस्तक्षर कर्ता आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे ।

सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देने में कैलाश भट्ट इंकलाबी मजदूर केंद्र किरण पांडे विश्वास आम आदमी पार्टी उदयपुर नगर अध्यक्ष, हेमंत साहू कांग्रेस नेता, छोटू विश्वास, कौशल, राजू मंडल, प्रदीप राय आदि लोग उपस्थित थे

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *