हल्द्वानी – अब इन लोकेशन पर रहेगी पुलिस की पैनी नज़र..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी : डीएम वंदना सिंह ने कैंप हल्द्वानी में महिला सुरक्षा हेतु गठित समिति की बैठक की। अब तक समिति ने 33 स्थलों में स्कूली बच्चियों के साथ कार्यशाला की जिसमें शहर के लगभग 480 स्थल को बालिकाओं ने असुरक्षित चिन्हित किया है।

डीएम ने उप नगर आयुक्त तुषार सैनी को 15 अक्टूबर से सभी स्थलों के भौतिक सत्यापन पूर्ण करने के निर्देश दिए, उप नगर आयुक्त ने बताया कि वर्तमान तक 60 लोकेशन का सर्वे पूर्ण कर लिया गया है । उक्त स्थलों पर सिटी मजिस्ट्रेट, पुलिस और परिवहन विभाग को लगातार एनफोर्समेंट करने के निर्देश दिए। कहा की शाम के समय एनफोर्समेंट किया जाए जिससे प्रभावी परिणाम देखने को मिलेंगे।

डीएम ने कहा कि इन सभी लोकेशन का राजस्व, पुलिस और नगर निगम सत्यापन करेगा। जिन स्थलों में लाइट नहीं है ऐसे शहरी क्षेत्र में नगर निगम और ग्रामीण क्षेत्रों में उरेडा लाइट की व्यवस्था करेगा। इन असुरक्षित स्थलों में सीसीटीवी कैमरे की भी व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही मुख्य शिक्षा अधिकारी को 10 दिन के भीतर कोचिंग सेंटर के लिए एस ओ पी तैयार करने के निर्देश दिए।

डीएम ने बैठक लेते हुए पुलिस, राजस्व और परिवहन विभाग को इन स्थलों में ऐसे लोग , दुकानदार को भी चिन्हित करने के निर्देश दिए जिन दुकानों पर अनावश्यक बड़ी संख्या में अराजक तत्वों का देर रात्रि तक जमावड़ा लगा रहता है और इससे स्थानीय नागरिकों और महिलाओं में भय का माहौल बन रहा है।

कहा कि कई दुकानों में सुबह से शाम तक लोग बेवजह बैठे रहते है। अधिकांश ऐसे लोग किसी गलत कारोबार में संलिप्त रहते है इनका चिन्हीकरण कर कारवाई की आवश्यकता है जिससे शहर का माहौल सुरक्षित रहे। और लोगों के बच्चे बेझिझक अपनी पढ़ाई, ट्यूशन और कोचिंग में जा सके।

बैठक में ए आर टी ओ विपिन कुमार में बताया कि ऑटो चालक के साथ बैठक हो चुकी है। उन्हे जल्द ही आई कार्ड जारी किए जाएंगे और उनके ऑटो में चाइल्ड हेल्प लाइन नम्बर भी चस्पा किया जायेगा जिससे किसी भी प्रकार की समस्या होने पर संपर्क किया जा सके। साथ ही ऑटो चालक और ई रिक्शा चालक ने सहमति दी है, उन्हें नवंबर तक का समय दिया गया है कि जल्द ही अपनी वर्दी में ऑटो चलाते मिलेंगे।

बैठक में नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, एसपी क्राइम प्रकाश चंद्र, सिटी मजिस्ट्रेट ए पी बाजपेई, अपर निदेशक प्रशिक्षण ऋचा सिंह सहित समिति के सदस्य मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *