हल्द्वानी : जानिये 10 मार्च को कितने अधिकारी-कर्मचारी करेंगे 6 विधानसभाओं की मतगणना

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है अब इंतजार है 10 मार्च को आने वाले रिज़ल्ट का ,जिसमें साफ हो जायेगा कि जनता ने किस को सौंपी है सत्ता की चाबी, उत्तराखंड के सभी जनपदों में 10 मार्च को मतगणना शुरू हो जाएगी ।

नैनीताल जिला प्रशासन ने 10 मार्च को होने वाली मतगणना के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं। मतगणना के लिए कर्मचारियों को ड्यूटी आवंटित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। दो दिन के भीतर एनआईसी के माध्यम से सभी मतगणना कार्मिकों को ड्यूटी मिल जाएगी। जिलेभर की 6 विधान सभा चुनावों की मतगणना संपन्न कराने के लिए 350 कार्मिकों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

उपजिला निर्वाचन अधिकारी अशोक जोशी ने बताया कि मतगणना शांतिपूर्ण व पारदर्शिता से संपन्न कराने के लिए प्रशासन स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि जिले की 6 विधान सभा सीटों में मतगणना संपन्न कराने के लिए 84 मतगणना टेबल लगाई जाएंगी। हर टेबल पर 3 मतगणना कार्मिकों की तैनाती होगी। इस प्रकार मतगणना कार्य में 252 कार्मिक तैनात करेंगे। 58 कार्मिकों को रिजर्व में रखा जाएगा। हर विधान सभा की मतगणना के लिए दो कक्षों में 7-7 टेबल लगाई जाएंगी। जिसमें प्रत्येक टेबल में एक-एक गणना प्रभारी, गणना सहायक व माइक्रो आब्जर्वर की तैनाती की जाएगी। दो दिन के भीतर सारे मतगणना कार्मिकों को ड्यूटी आवंटित कर दी जाएगी। जिसके बाद 22 फरवरी से मतगणना कार्मिकों की ट्रेनिंग शुरू की जाएगी। मतगणना कार्मिकों को दो चरणों में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *