हल्द्वानी : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भू-कानून को लेकर बड़ा बयान..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : नैनीताल जनपद में अपने एक दिवसीय दौरे पर आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हल्द्वानी पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं द्वारा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जोरदार स्वागत किया गया ।

हल्द्वानी पहुंचे मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बाहरी लोगों द्वारा खरीदी गई ज़मीनों को लेकर बड़ा बयान दिया हैं। मीडिया से मुख़ातिब होते हुए प्रेस वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार जल्दी प्रदेश में सशक्त भू कानून लागू करने वाली है और वर्तमान में भी सरकार द्वारा बाहरी व्यक्तियों द्वारा खरीदी गई जमीनों की जांच के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा राज्य में बाहरी व्यक्तियों को आवंटित भूमि की भी जांच की जा रही है। भूमि जिस प्रयोजन के लिए ली गई है, उसका इस्तेमाल उसी प्रयोजन में हो इसकी जांच करवाई जा रही है। यदि उसका प्रयोग उसी प्रयोजन में नहीं मिलेगा तो भूमि सरकार में निहित की जाएगी। आगामी बजट सत्र तक भू कानून का कार्य भी पूर्ण हो जायेगा।

बताते चलें एकदिवसीय दौरे पर हल्द्वानी पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आज लामाचौड़ में आम्रपाली विश्वविद्यालय में आयोजित अभिनंदन समारोह 2024 में प्रतिभाग करेंगे।

इसके पश्चात दोपहर 1:00 बजे मिनी स्टेडियम बेतालघाट पहुंचेंगे इसके बाद दोपहर 1:15 पर शहीद खेम चंद डोर्बी राजकीय स्नाकोत्तर महाविद्यालय बेतालघाट के वार्षिकउत्सव कार्यक्रम में भी प्रतिभाग करेंगे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *