राज्यपाल गुरमीत सिंह ने ‘हिंदी पत्रकारिता दिवस’ पर पत्रकारों को दी बधाई

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

ऊत्तराखण्ड के राज्यपाल लैफ्टीनैंट जर्नल(से.नि.)गुरमीत सिंह ने एन.सी.सी.यूनिट के कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि नैनीताल में राष्ट्र स्तर का सेलिंग रेगाटा कराया जाएगा। उन्होंने सभी पत्रकारों को हिंदी पत्रकारिता दिवस की बधाई दी है।


नैनीताल के एन.सी.सी.ग्रुप हैडक्वाटर और राष्ट्रीय कैडेट कोर कार्यालय में हुए एक कार्यक्रम में राज्यपाल लैफ्टीनैंट जर्नल(से.नि.)गुरमीत सिंह और उनकी पत्नी गुरमीत कौर ने हिस्सा लिया।

राज्यपाल ने एन.सी.सी.में कार्यरत लोगों और कैडेटों को सम्मानित किया। उन्होंने सी.ए.ओ.पुष्पा भंडारी, ए.ओ. जी.सी.आर्या, सी.ए.जया कालाकोटी, एस.ए.इसरार बख़्श, सी.ए.गोविंद सिंह मेहरा, जे.ए.गणेश सिंह, एस.एम.आई.कमलेश जोशी, डी.वी.आर.जगदीश चंद्रा, मेज एच.सी.एस.बिष्ट, लेफ्टिनेंट इंद्रजीत कौर, सब लैफ्टीनैंट रितेश साह, हरीश चिनवांन, दिव्यांशी भट्ट, शुभम भट्ट, लक्षिका रावत, प्रियांशी भाकुनी, सचिन जलाल और बादल सिंह को सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Video_नैनीताल मॉल रोड की नो एंट्री में दनदनाती V.V.I.P कार_कैसे..ताक पर नियम…?

कैडेटों को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि मैं भी एन.सी.सी.कैडेट था और अल्मोड़ा जिले के हवालबाग में कार्यक्रम में आया था, आज आपके साथ पुरानी यादें ताजा हो गई हैं। यहां की 79 यू.के. बी.एन. एन.सी.सी. को देखकर अपना लगा क्योंकि मैंने भी 79 माउंटेन ब्रिगेड को कमांड किया था। यहां हर कैडेट में एक्सीलेंस देखी और अब लगता है कि भारत को विश्व गुरु बनने से कोई नहीं रोक सकता।

यह भी पढ़ें 👉  CM धामी ने वनाग्नि की घटनाओं पर की समीक्षा, अधिकारियों को दिये अहम निर्देश


गलवांन में आर्मी ने चीन के खिलाफ अभूतपूर्व कार्य किया और भारतीय नेवी इस समय सबसे अच्छा काम कर रही है। एन.सी.सी.अनुशासन सिखाती है।
हैडक्वाटर पहुंचने पर एन.सी.सी.की महिला कैडेटों ने सलामी दी जिसे राज्यपाल ने सराहा। राज्यपाल ने कहा कि भारतीय फौज में 17.58 प्रतिशत फौजी ऊत्तराखण्ड से आते हैं।

80यू.के. बी.एन. एन.सी.सी.पिथौरागढ़, 77 यू.के. बी.एन. एन.सी.सी.अल्मोड़ा और 5 यू.के. बी.एन. एन.सी.सी.नैनीताल की तरफ से जलपोत शिप, आई.एन.एस.तलवार, एडवांस्ड सी.सी.टी.वी.कैमरा, रोप, हार्नेस, पर्वतारोहण उपकरण, गन्स, टैलिस्कोप आदि का प्रदर्शन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : भीषण आग की चपेट में बस्ती,दर्जनों आशियाने ख़ाक_फायर ब्रिगेड ने पाया काबू-Video

यहां सभी वाहनियों के कमान अधिकारी मौजूद रहे। कैडेटों ने देशभर के नृत्यों के साथ कुमाउँनी नृत्य का प्रदर्शन किया, जिसके बाद कुमाउँनी नृत्य पेश किया गया जिसने सभी का दिल जीत लिया। इस मौके पर ए.डी.जी.मेज.जर्नल पी.एस.दहिया, ग्रुप कमांडर कोमोडोर बी.आर.सिंह आदि उपस्थित रहे। राज्यपाल ने सभी हिंदी पत्रकारों को हिंदी पत्रकारिता दिवस की बधाई दी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *