G-20 सम्मेलन : विदेशी डेलीगेट्स पहुंचे रेडिसन, देखिए इस खास अंदाज़ में हुआ स्वागत

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

अपडेट – G20 सम्मिट
विदेशी डेलिगेट्स की फ्लाइट पहुंची एयरपोर्ट स्वागत में छोलिया नृत्य करते, उत्तराखंड नृत्य छोलिया के साथ सेल्फी लेते नज़र आये विदेशी डेलिगेट्स।

आखिरकार जी-20 सम्मेलन के इंतजार की घड़ियां अब खत्म हो गईं। 28 से 30 मार्च तक तीन दिन के लिए मेहमान पंतनगर एयरपोर्ट पर आज उतरे। दोपहर में पंतनगर एयरपोर्ट पर विदेशी मेहमानों की फ्लाइट पहुंची। जिससे जी-20 समिट में शामिल होने के लिए 17 देशों से 38 प्रतिनिधि पहुंचे। उनके पहुंचने पर टीका लगाया गया। छोलिया नृत्य से उनका स्वागत किया गया। यहां से 20 वीआइपी बसों ये विदेशी मेहमान होटल के लिए रवाना हुए।

जी-20 समिट में शामिल होने के लिए रसिया से चार, नाइजीरिया से दो, रिपब्लिक आफ कोरिया से एक, यूनाइटेड स्टेट आफ अमेरिका से दो, ब्राजिल से एक, पीपुल रिपब्लिक आफ चाइना से दाे, यूनाइटेड किंगडम से पांच, जापान से एक, फ्रांस से तीन, इटली से दो, साऊथ अफ्रीका से तीन, स्पेन से एक, आस्ट्रेलिया से एक, नीदरलैंड से दो, यूरोपियन संघ से दो, सऊदी अरब से चार और कनाडा से दो सहित कुल 38 प्रतिनिधि शामिल हैं।

पंतनगर एयरपोर्ट से बाहर आने पर मेहमानों को तिलक लगाकर उत्तराखंड की टोपी पहनाई गई। इसके बाद छोलिया नृत्य से उनका स्वागत किया गया। यहां से मेहमान जर्मन हेंगर टेंट में गए।

G20 सम्मिट के लिए विदेशी डेलिगेट्स का काफिला पहुंचा रुद्रपुर के रेडिसन होटल। बता दें कि पंतनगर से काफिला रुद्रपुर होटल रेडिसन पहुंच चुका है। विदेशी मेहमानों का स्वागत उत्तराखंड के कल्चर द्वारा किया गया। विदेशी डेलिगेट्स रुद्रपुर के होटल रेडिसन ब्लू 5 सितारा में रुके हैं। जहां पर विदेशी डेलिगेट्स उत्तराखंड के व्यंजनों का लुफ्त उठाएंगे। जिसके बाद विदेशी डेलिगेट्स कुछ समय उपरांत रामनगर के लिए रवाना होंगे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *