बनभूलपुरा हिंसा में घायल की इलाज के दौरान मौत_संख्या 6,मोर्चरी में…

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी : 8 फरवरी को हल्द्वानी में हुई हिंसा के दौरान गोली लगने से गंभीर घायल हुए एक और व्यक्ति की मौत हो गई है ।आज सुबह 9:30 बजे बनभूलपुरा गफूर बस्ती निवासी मो इसरार(53) पुत्र मो इकबाल की उपचार के दौरान सुशीला तिवारी अस्पताल में मौत हो गयी ।

बनभूलपुरा हिंसा का आज छठा दिन है। धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं। पुलिस ने उपद्रव में शामिल अब तक 36 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध असला बरामद हुआ है । वहीं आज मरने वालों की संख्या 6 हो गई है।

बनभूलपुरा गफूर बस्ती निवासी मो इसरार पेशे ड्राइवर था। इसरार के पास अपना निजी वाहन छोटा हाथी था वो हल्द्वानी शहर में अपने निजी वाहन के जरिए भाड़ा ढोने का काम करता था।

मोर्चरी में पोस्टमार्टम के लिए ले गए इसरार के शव को देखने परिजन भी आए थे। जहां परिजनों का रो-रो के बुरा हाल हो गया और मोर्चरी में मातम पसर गया। वहां इसरार के दोनों बेटों सोहेल और अमान ने बातचीत में बताया। कि वह दोनों भाई एक निजी शोरूम में कार्यरत हैं । 8 फरवरी की शाम को जब हिंसा शुरू हुई तब पापा का करीब 6 बजे फोन आया कि फौरन घर आ जाओ माहौल खराब हो गया है।

सोहेल ने बातचीत ने बताया कि जब हम घर आए तो भगदड़ मची हुई थी और गोलियां चल रही थी। पापा अपना वाहन खड़ा करने सामने गए थे तभी एक गोली जाकर उनके सिर में लग गई। बेटे ने बताया गोली उनके एक तरफ से लगने के बाद उनके सिर को चीरती हुई दूसरी तरफ से निकल गई थी। जिसके बाद वो वहीं गिर गए। यह घटना छोटे भाई अमान की आंखों के सामने हुई। उन्होंने बातचीत में बताया इसके बाद हम उनको लेकर अस्पताल में आए।

खून बहुत बह गया था,” जिसके चलते उनको बचाया नहीं जा सका आज इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बड़े बेटे सोहेल ने बताया कि उनके पिता की कमाई से ही घर चलता था वही पूरे परिवार की देखभाल करते थे अब आगे क्या होगा कुछ कह नहीं सकते।

आज मोर्चरी में मृतक परिजनों को बुलाया गया सोहेल की मां और बहने बेसुध हो गईं। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल रहा। मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे।

सुशीला तिवारी अस्पताल में अभी बनभूलपुरा में हुई हिंसा में गंभीर घायल दो और लोगों का इलाज चल रहा है। जिसमें अलबसर (17)और शाहनवाज(30) की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 8 फरवरी घटना में कुल 05 लोगों की मृत्यु हो गई थी। जिसमें फईम कुरैशी, जाहिद, मौ0 अनस, शब्बान व प्रकाश कुमार के मृतक के रूप पहचान की गई थी। उपद्रव के दौरान गोली लगने से घायल हुए मो इसरार की उपचार के दौरान मौत के बाद मृतकों की संख्या 6 हो गई है।

आपको बताते चलें बनभूलपुरा मलिक का बगीचे में बीते 8 फरवरी को अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रवियों ने हिंसा का तांडव किया, जिसमें कई मीडिया कर्मी पुलिसकर्मी और निगम कर्मचारी के अलावा आम नागरिक भी गंभीर रूप से घायल हुए,उपद्रवियों ने पुलिस स्टेशन पर धावा बोला आगजनी की कई वाहनों को आग के हवाले करते हुए इलाके को हिंसा की आग में झुलसा दिया जिसमें करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *